×

इस साल भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये पांच धाकड़ Bikes, जानें फीचर्स

इस साल भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये पांच धाकड़ Bikes, जानें फीचर्स

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगर आप भी लॉक डाउन (Lockdown) के बाद बाइक की खरीददारी का प्लान बना रहे है तो ये खबर आपके काम की है। यहां हम आपको जानकारी देंगे इस साल लॉन्च होने वाली पांच धाकड़ बाइक के बारे में। इन सभी बाइक्स में नए मानकों के तहत बीएस-6 (BS-6) इंजन दिया जाएगा। जानें इन बाइक्स में और क्या-क्या फीचर्स दिए जाएंगे।


यह भी पढ़ें: J&K : कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, जारी है गोलीबारी

Suzuki Gixxer 250 और Gixxer SF 250: सुजुकी मोटरसाइकिल 155 CC की इस बाइक को लॉन्च करने वाली है। सुजुकी की यह बाइक किसी नई रेंज की नहीं है। बल्कि कंपनी ने इस Gixxer रेंज को नए मानदंडों के आधार पर अपडेट कर रही है। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इस रेंज को बाजार में उतारने की कोई तारीख तय नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि बहुत जल्द इसे बाजार में उतार दिया जायेगा। सुजुकी Gixxer 250 रेंज को बीएस6 249 cc ऑयल कूल्ड इंजन के साथ पेश किया जाएगा।

Hero Xtreme 160R: हीरो मोटोकॉर्प भी BS6 इंजन के साथ ही इस साल Hero Xtreme 160R को लॉन्च करेगी। हीरो की इस बाइक में वी शेप्ड LED हेडलैंप इसके ऊपर काले रंग के काउल के साथ हाइलाइट किया गया है। बाइक में वाइड हैंडलबार, मस्कुलर फ्यूल टैंक, ब्लैक-आउट इंजन बे, स्टेप-अप सीट, LED टर्न इंडिकेटर्स के साथ LED टेल लाइट और ब्लैक अलॉय व्हील्स भी शामिल हैं। Xtreme 160R को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था।

Triumph Triple Street RS: इस बाइक को पहले 25 मार्च को लॉन्च किया जाना था। अब इसके लॉन्च डेट को टाल दिया गया है। अब उम्मीद की जा रही है कि कोरोना वायरस हालात के सुधरने के बाद जल्द ही इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। यह रोडस्टर्स बाइक्स में Triumph Triple Street सबसे ऊपर का मॉडल है। इस शानदार बाइक में आपको म्यूजिक ऑपरेशन, टेलीफोनी, गो प्रो इंटरेक्शन, टर्न बाय टर्न नेविगेशन शामिल हैं। इसमें 765 CC ट्रिपल-सिलिंडर इंजन है, जो 121 bhp और 79 nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

KTM 250 Adventure: सबसे पहले बार इस बाइक को EICMA 2019 में प्रदर्शित किया गया था। KTM 250 ड्यूक 30 bhp की पावर और 24 nm का टार्क जेनरेट करती है। उम्मीद की जा रही है कि यह एडवेंचर बाइक 2020 में ही बाजार में देख ने को मिल सकती है।

Yamaha FZS 25: यामाहा की यह बाइक 250 सीसी इंजन की होगी, जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसमें LED DRL, विंडस्क्रीन, मस्कुलर फ्यूल टैंक और स्प्लिट सीट्स के साथ मास्क LED प्रोजेक्टर हेडलैंप भी हैं। BS6 FZ 25 में 249 CC का एयर कूल्ड इंजन होगा, जो 20.5 bhp और 20 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ बाजार में पेश किया जा सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है