Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

पान के ये चमत्कारी उपाय करेंगे आप की सब मुश्किलों को दूर

पान के ये चमत्कारी उपाय करेंगे आप की सब मुश्किलों को दूर

- Advertisement -

पान के पत्ते को धार्मिक कार्यों में इस्तेमाल किया जाता है। पूजा में देवता को स्नान कराने के लिए पान के पत्ते की जरूरत तो होती ही है।किसी स्थान के शुद्धिकरण के लिए भी पान के पत्ते का ही इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा तंत्र साधना में भी पान का अहम स्थान है। हम आप का बताते हैं कि पान के कुछ उपाय आपके जीवन की मुश्किलों को हल करने में मदद कर सकते हैं। मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमानजी को मीठा पान अर्पित करने से लंबे समय से रुके काम पूरे हो जाते हैं। इस पान में सिर्फ कत्था, सौंफ, गुलकंद, गुलकंद और खोपरे डलवाएं। इसमें चूना या सुपारी डलवाने की गलती न करें।

यदि बनते काम में रुकावट आती है तो रविवार को एक पान का पत्ता घर से बाहर निकलते समय लेकर निकलें तो आपके रुके हुए काम संपन्न होना शुरू हो जाएंगे और घर में बरकत बनी रहेगी।


व्यापार में लाभ के लिए शनिवार प्रात: पांच पीपल के पत्ते और 8 पान के साबुत डंडीदार पत्ते लेकर उन्हें धागे में पिरोकर दुकान में पूर्व दिशा में बांध दें। यह उपाय कम से कम पांच शनिवार करना चाहिए। पुराने पत्तों को किसी नदी में प्रवाहित करे दें।

पान पर कंसार कोरे रखकर गणेश जी को अर्पित करने से आपके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

भगवान शिव को पान अर्पित करने से व्यक्ति की मनोकामना पूर्ण होती है। शिव जी को पान अर्पित करते यह ध्यान रखें कि पूजा में इस्तेमाल होने वाला पान का पत्ता कटा, फटा या सूखा नहीं होना चाहिए। यह ताजा और चमकदार होना चाहिए। नहीं तो पूजा साकार नहीं मानी जाती है।

अगर व्यापार में परेशानी हो तो पान का दान करने से लाभ मिलता है। पान का पत्ता नकारात्मक ऊर्जा दूर करनेवाला और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने वाला भी माना जाता है।

पान से बुरी नजर का भी उपाय किया जाता है। अगर किसी को बुरी नजर लगी हो तो, उस व्यक्ति को पान में गुलाब की सात पत्तियां रखकर खिलाने से बुरी नजर का असर खत्म हो जाता है। इस पान में केवल गुलकंद, खोपरे का बुरा, कत्था, सौंफ और सुमन कतरी डली हुई होती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है