- Advertisement -

जरा संभलकर ! फेशियल के ये साइड इफेक्ट बिगाड़ न दें आपका चेहरा

0

- Advertisement -

चेहरे की सुदरता को निखारने के लिए फेशियल करना तो आम है। फेशियल त्वचा को साफ करके पोषण देकर इसे मुलायम और नरम बनाता है।आप ब्यूटी सैलून या स्पा में फेशियल करा सकते हैं या आप खुद से इसे घर पर भी कर सकते हैं। बहुत से लोग घरों में इस्तेमाल होने वाली चीजों से फेशियल करते हैं पर ऐसी कुछ चीजें जिनमें केमिकल्स होते हैं, वो चेहरे को नुकसान पहुंचा सकती है। जानते हैं फेशियल से कौन से नुकसान हो सकते हैं…

हम सभी की स्किन अलग-अलग होती है। ऐसे में अगर स्किन के अनुसार फेशियल के लिए चुने जानेवाले प्रॉडक्ट्स का चुनाव अगर ठीक नहीं होगा तो एलर्जी हो सकती है।

स्किन पोर्स का बंद हो जाना भी फेशियल की एक नेगेटिविटी माना जाएगा। अगर फेशियल करवाने के बाद आप के स्किन पोर्स के बंद हो जाते हैं तो कील, मुंहासे होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

फेशियल में यूज होनेवाले ज्यादातर प्रॉडक्ट्स में केमिकल होता है। अगर वे आप की स्किन को सूट नहीं करते हैं तो स्किन में खुजली हो सकती है। बहुत सारी महिलाओं की स्किन में खुजली के कारण होने वाले साइड इफेक्ट आप ने देखे होगे।

अगर आपने किसी सही जगह से मसाज या फेशल नहीं करवाया और उसने स्क्रबिंग ज्यादा कर दी तो आप के फेस की स्किन लाल हो जाएगी। इससे स्किन की और कई प्रॉब्लम्स भी हो सकती हैं।

महिलाएं कई बार गेप दिए बगैर फेशियल करवाती है। इससे उनकी स्किन का पीएच बैलेंस बिगड़ जाता है और आगे जाकर उनको स्किन से जुड़ी परेशानियां होती है।

 

- Advertisement -

Leave A Reply