- Advertisement -

इन PGT/ TGT टीचर्स के लिए खुशखबरी, मिलेंगे ये अतिरिक्त लाभ

पेंशन से 24% अधिक पेंशन मिलेगी

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के नजदीक आने के साथ ही केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों को भारी भरकम तोहफे देने का सिलसिला शुरू हो चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक 7वें वेतन आयोग के बाद केंद्रीय विद्यालय (kvs) PGT/ TGT/ PRT शिक्षक का वेतन काफी आकर्षक हो जाएगा और इसमें बहुत से अतिरिक्त लाभ और भत्ते भी शामिल हैं।

 

 

नए नियम से इतना बढ़ेगा वेतन

नए नियमों के मुताबिक KVS PGT/ TGT/ PRT शिक्षण कर्मचारियों द्वारा प्राप्त अन्य वेतन अनुलाभ में सेवानिवृत्त शिक्षकों को वर्तमान में प्राप्त होने वाले पेंशन से 24% अधिक पेंशन भी मिलेगी। शिक्षकों को भी 3% की मूल वेतन में वार्षिक वृद्धि भी मिलती है। इसलिए, KVS शिक्षण नौकरी आपको एक अच्छे वेतन पैकेज के साथ एक प्रतिष्ठित सरकारी नौकरी की पेशकश करती है।

बता दें कि 7वें वेतन आयोग के नियमों के अनुसार KVS PGT/ TGT/ PRT शिक्षकों के वेतनमान और वेतन संरचना काफी बदलाव किया जाना तय हुआ है। जिसके मुताबिक 7वें वेतन आयोग के कार्यान्वयन के बाद, विभिन्न सरकारी पदों की वेतन संरचना को अपग्रेड कर दिया जायेगा। गौरतलब है कि 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर, भारत सरकार ने इस साल जनवरी 2018 को महंगाई भत्ता (महंगाई भत्ता) प्रभावी रूप से 5% से 7% तक बढ़ा दिया है।

 

- Advertisement -

Leave A Reply