×

पाकिस्तान की टीम से ज्यादा रन हैं इन तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम, जानें

पाकिस्तान की टीम से ज्यादा रन हैं इन तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम, जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए सभी खिलाड़ियों ने कमर कस ली है। टूर्नामेंट (Tournament) के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। भारत के क्रिकेट प्रेमियों को सबसे ज्यादा इंतजार 16 जून को भारत-पाकिस्तान (India Pakistan) के बीच होने वाले मुकाबवले का रहेगा। लेकिन इन दोनों टीमों का पिछला रिकॉर्ड खंगोल कर देखें तो भारत का पलड़ा पाकिस्तान से भारी है। पाकिस्तान की पूरी टीम जितने रन नहीं बना पाई है उतने रन अकेले भारत के तीन खिलाड़ियों के नाम हैं।


यह भी पढ़ें- पत्रकार बन चहल ने सबसे की बातचीत, बोले- ‘धोनी से कुछ नहीं पूछूंगा मार पड़ेगी’

वर्ल्ड कप में भाग लेने वाले टीम इंडिया के 15 बल्लेबाजों ने अब तक 1573 वनडे खेले हैं। इसमें उन्होंने 41700 रन बनाए हैं। जबकि पाकिस्तान के इतने ही बल्लेबाज 1056 वनडे में अब तक 25764 रन ही बना पाए हैं। यह आंकड़ा तो भारत के स्टार बल्लेबाजों महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा ने मिलकर ही पूरा कर लिया है। भारत के इन तीनों खिलाड़ियों ने 774 वनडे में 29,353 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- शादी के बाद कप्तानी में आया सुधार : विराट कोहली

पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में एक बार भी नहीं हारा भारत

भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के पिछले मैचों में प्रदर्शन की बात करें तो, पाकिस्तान ने पिछले एक साल में 28 वनडे खेले हैं इनमें उसे सिर्फ 10 में जीत मिली है। जबकि 16 में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, भारत ने पिछले एक साल में 27 वनडे खेलकर 17 में जीत हासिल की। इन मैचों में से उन्हें 8 में हार मिली, जबकि 2 मैच टाई रहे। वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत इस दौरान पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है। वर्ल्ड कप में अब तक दोनों टीमें 6 बार आमने-सामने आई हैं। पिछला वर्ल्ड कप मैच भी भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 76 रन से जीता था।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है