Expand

नए साल में केवल इन तीन राशियों को मिला शनि का शुभ साया, बाकियों को होगी ये परेशानी

रजत पाए वाले जातकों की चांदी ही चांदी

नए साल में केवल इन तीन राशियों को मिला शनि का शुभ साया, बाकियों को होगी ये परेशानी

- Advertisement -

नई दिल्ली। ज्योतिष के हिसाब से शनि ग्रह को सबसे महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। शनि के ‘पाए’ के हिसाब से सभी राशियों पर शुभ और अशुभ का प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष के मुताबिक शनि के 4 पाए होते हैं। इनमें रजत, लौह, ताम्र और स्‍वर्ण शामिल हैं। तो आइए जानते हैं कि इस साल किन राशियों के हिस्से में शनि का कौन सा पाया आया है और लोगों पर इसका क्या प्रभाव पड़ना है …

मेष, सिंह और वृश्चिक पर रजत पाया

जिस प्रकार से रजत का मतलब चांदी होता है। उसी प्रकार से जिन राशियों में शनि का रजत पाया पड़ा है, उनकी नए साल पर चांदी है। साल 2019 में मेष, सिंह और वृश्चिक राशि के लोगों को नौकरी में पदोन्नित के साथ, विदेश गमन और व्‍यापार धंधे में आकस्मिक लाभ के साथ भी जमीन और वाहन का भी सुख मिलेगा।

वृष, कन्‍या और मकर के हिस्‍से में लौह पाया

शनि के लौह पाए को अशुभ माना जाता है। जिन राशियों में शनि का लौह पाया पड़ता है उनके जातकों को सालभर पारिवारिक कलह और क्‍लेश का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही आपके बनाते काम बिगड़ सकते हैं, कमाई कम हो सकती है और खर्चों में भी बढ़ोतरी होती है। ऐसे में इन राशियों के जातकों को दुर्घटना आदि से भी संभलकर चलने की आवश्‍यकता है। चोट-चपेट आपको नुकसान पहुंचा सकती है।

मिथुन, तुला और मीन में ताम्र पाया

जिन राशियों के हिस्से में ताम्र पाया आया है। उनके लिए यह साल शुभ होने वाला है। इन राशियों के जातकों को नौकरी और करियर में सफलता मिलने का योग है, साथ ही इनकी पढ़ाई में भी रुचि बढ़ेगी। इन राशियों के जातकों को इस साल वाहन खरीदने में भी सफलता मिलेगी। वहीं काम बनाने के साथ धन और ऐश्वर्य प्राप्ति का भी योग बन रहा है।

कर्क, धनु और कुंभ को स्‍वर्ण पाया

शनि के स्वर्ण पाए को भी अशुभ माना जाता है। साल 2019 में जिन राशियों में शनि का स्वर्ण पाया पड़ा है उन्हें साल भर संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा खर्च की अधिकता के साथ ही आय में भी कमी आ सकती है। शरीर में कष्‍ट, रोग-भय और तनाव के कारण आप काफी परेशान हो सकते हैं। वहीं आपके परिवार में मतभेद की स्थित भी उत्पन्न हो सकती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है