Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

कम बजट में आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं ये गाड़ियां, देखें लिस्ट

कम बजट में आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं ये गाड़ियां, देखें लिस्ट

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगर आप नई और कम बजट में फिट होने वाली गाड़ी लेने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। क्योंकि, यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके बजट में फिट कौन सी गाड़ी में आपको क्या ख़ास मिलने वाला है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं, कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में, जानें कौन सी गाड़ी आपको कितनी कीमत पर पड़ेगी और किस गाड़ी में क्या फीचर दिए जा रहे हैं।

बता दें, अगर आपका बजट 7 से 12 लाख तक का है तो आपके लिए हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue), टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon), विटारा ब्रेजा (Vitara Breeza), इकोस्पोर्ट (EcoSport) और महिंद्रा XUV300 जैसी गाड़ियां सही साबित होंगी।


Hyundai की कनेक्टेड SUV Venue : इनमें पाचों गाड़ियों में मॉर्डन फीचर के साथ वाली गाड़ी हुंडई की वेन्यू है। इसकी लुक और स्टाइल की बात करें तो क्रेटा से थोड़ा मेल खाती है। ग्रिल का डिजाइन इनोवेटिव है और उसमें डार्क क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। इसका रियर लुक भी खूबसूरत है टेललैंप में LED लगे हुए हैं जो क्रिस्टल इफेक्ट में आते है। कंपनी इस कार को कनेक्टेड कार कहती है क्योंकि ये कार आपके मोबाइल फोन से कनेक्टेड रहती है। और कई सारे फीचर्स को आप अपने फोन के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं। इस गाड़ी में आपको सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, कूल्ड ग्लोव बॉक्स। टॉप वेरिएंट्स में 6 एयरबैग फीचर्स मिलते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

टाटा नेक्सॉन : कॉम्पैक्ट सेगमेंट में टाटा मोटर्स की तरफ से नेक्सॉन है। ये गाड़ी अपनी कम कीमत और फीचर्स के लिए पॉपुलर है। इसके पिछले हिस्से को X-factor शेप देन की कोशिश की गई है। नेक्सॉन के इंटीरियर को भारतीय खरीदारों के जरूरतों के लिहाज से डिजाइन किया गया है। इसी वजह से इसमें सामान रखने के लिए कई बॉक्स बने हुए हैं। डैशबोर्ड को थ्री कलर टोन थीम पर बनाया गया है। इंटीरियर भी तारीफ के लायक है। साथ ही अब इसमें भी कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं। इसमें तीन ड्राइव मोड मिलते हैं और इस तरह के फीचर किसी भी गाड़ी में नहीं है।

महिंद्रा XUV3OO : महिंद्रा एंड महिंद्रा की तरफ से XUV300 है। बोनट पर बड़े साइज के क्रिज लाइन दिए गये हैं. ग्रिल पर क्रोम और बड़े साइज के DRL इसकी पहचान है। इंटीरियर काफी खूबसूरत है। डुअल टोन इंटीरियर के साथ इसके टॉप वेरिएंट में लेदर सीट्स मिलते हैं। महंगी गाड़ियों की तरह इसमें टू जोन एसी दिया गया है। स्टेयरिंग के लिए तीन मोड दिए गए हैं जो इस सेगमेंट की किसी भी गाड़ी में नहीं है।

मारुति विटारा ब्रेजा : मारुति विटारा ब्रेज अब नए अवतार में आ गई है। ये गाड़ी अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी रही है। इसका फ्रंट डिजाइन बोल्ड और मस्कूलर है। ग्रिल पर बड़े साइज का क्रोम लाइन दिया गया है। साथ ही कॉम्पैक्ट SUV में ये पहली गाड़ी है जिसमें डुअल कलर पेंट वर्क मिलता है। इसके इंटीरियर में उतने फीचर्स नहीं है जितने की इस सेगमेंट की बाकी गाड़ियों में है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है