Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

बिजली बोर्ड के Project Wing में कार्यरत इन कर्मियों को मिलेगा वेतन बढ़ोतरी का तोहफा

बिजली बोर्ड के Project Wing में कार्यरत इन कर्मियों को मिलेगा वेतन बढ़ोतरी का तोहफा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत तकनीकी कर्मचारी संघ की विद्युत बोर्ड (Electricity Board) प्रबंधन के साथ वार्ता हुई। वार्ता के दौरान 25 जुलाई 2019 व 13 नवंबर 2019 को विद्युत बोर्ड प्रबंधन व तकनीकी कर्मचारी संघ के बीच 51 सूत्रीय मांग पत्र पर विस्तृत चर्चा के बाद जिन विषयों पर सहमति बनी थी, उनकी प्रगति का रिव्यू किया गया। विद्युत बोर्ड के नए प्रबंध निदेशक इंजीनियर आरके शर्मा का तकनीकी कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण के प्रति बहुत ही सकारात्मक रवैया रहा। बैठक में प्रोजेक्ट विंग में 30 व 32 वर्ष से एक ही पद पर कार्य कर रहे कर्मचारियों (Employees) को एक वेतन वृद्धि देने पर सहमति बनी है। जूनियर टी मेट, जूनियर हेल्पर में से जूनियर शब्द को खत्म करने व अनुबंध अवधि को लेकर भी चर्चा हुई। चर्चा उपरांत निर्णय हुआ कि आगामी सर्विस कमेटी की बैठक में इन मुद्दों के ले जाया जाएगा। साथ ही नगरोटा बगवां (Nagrota Bagwan) में तकनीकी कर्मचारी संघ के साधारण अधिवेशन में तत्कालीन ऊर्जा मंत्री की घोषणा के अनुरूप जूनियर टी मेट व जूनियर हेल्पर के लिए पदोन्नति समयावधि को 5 वर्ष से 3 वर्ष करने को सर्विस कमेटी में ले जाकर लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: #RBIRecruitment : सरकारी नौकरी का मौका एक बार फिर, आवेदन की Last Date बढ़ाई

नॉन डिप्लोमा होल्डर जेई को 9 साल के बाद एक वेतन वृद्धि देना, एमएंडटी (M&T) में कार्यरत तकनीकी कर्मचारियों को एमएंडटी एलाउंस देना, इलेक्ट्रीशियन को लाइनमैन व एसएसए (SSA) के बराबर ग्रेड पे देना, आवासीय कॉलोनियों की नियमित मरम्मत के लिए विशेष बजटीय प्रावधान करना, विद्युत शिकायत घरों व 33 केवी व अन्य सभी सब स्टेशनों में फर्नीचर की व्यवस्था करना, दुर्घटना में मृतक तकनीकी कर्मचारियों के आश्रितों को निश्चित समय अवधि तीन महीने के अंदर रोजगार देना, मिनी माइक्रो में कार्यरत कर्मचारियों की पदोन्नति करना, एसएसए नॉन आईटीआई (SSA NON ITI) के पदोन्नति समयावधि को 10 वर्ष से कम करना आदि पर भी चर्चा हुई। नए बन रहे सब स्टेशनों में नए पदों का सृजन करना, तकनीकी वर्ग के समस्त केटागिरी (Categorie) के पदोन्नति, समय अवधि एवं कोटे के निर्धारण के लिए तकनीकी कर्मचारी संघ के साथ एक अलग बैठक कर इन्हें न्यायसंगत व तर्कसंगत बनाने पर भी सहमति बनी है। इसके अतिरिक्त Induction Post पर 9 वर्ष की वेतन वृद्धि का लाभ देने जिनमें हेल्पर, लाइनमैन, एसएएस (सीधी भर्ती), 33 केवी में कार्यरत हेल्पर को भी 132 केवी में कार्यरत हेल्पर की भांति ही शिफ्ट एलाउंस देना इत्यादि विषयों पर चर्चा उपरांत सहमति बनी है। प्रदेश अध्यक्ष व महामंत्री ने हिमाचल सरकार व बोर्ड प्रबंधन का तकनीकी कर्मचारी संघ को बातचीत के लिए बुलाने पर धन्यवाद व्यक्त किया व हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) व ऊर्जा मंत्री का भी आभार व्यक्त किया है।

बैठक में संघ की ओर से प्रदेश अध्यक्ष दूनी चंद ठाकुर, प्रदेश संयोजक सुनील शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर, चमन शर्मा, मदन ठाकुर, अजय पराशर, मुख्य सलाहकार सुरेंद्र पराशर, प्रदेश महामंत्री नेक राम ठाकुर, अतिरिक्त महामंत्री राम प्रकाश परिहार, देवेंद्र संधू, मुख्य संगठन सचिव सालिग राम ठाकुर, वित्त सचिव रणबीर ठाकुर, प्रदेश सचिव गलत राम, संगठन सचिव उत्तम राम वर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष लक्षमण कप्टा एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी जय कृष्ण शर्मा ने भाग लिया ।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है