×

चाय की दुकान पर थैला छोड़ गया चोर, नोट में लिखा – “सॉरी मुझे पता नहीं था कि ये कोरोना वैक्सीन है”

हरियाणा के सिविल अस्पताल से चुराई थी कोरोना वैक्सीन

चाय की दुकान पर थैला छोड़ गया चोर, नोट में लिखा – “सॉरी मुझे पता नहीं था कि ये कोरोना वैक्सीन है”

- Advertisement -

जींद। हरियाणा के जींद में सिविल अस्पताल (Civil Hospital) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां से बुधवार को चोरी हुई कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) ना सिर्फ चोर ने लौटाई बल्कि माफी मांगते हुए एक नोट भी लिखा है। नोट पर लिखा है- सॉरी मुझे पता नहीं था कि ये कोरोना की वैक्सीन है। जींद पुलिस के डीएसपी जितेंद्र खटकड़ ने बताया कि दोपहर के समय एक बाइक सवार युवक सिविल लाइन के साथ चाय के खोखे पर पहुंचा। सिविल लाइन थाने के बाहर चाय की दुकान पर बैठे बुजुर्ग के पास पहुंचा और उसे एक थैला सौंपते हुए कहा कि ये थाने के मुंशी का खाना है। थैला सौंपते ही चोर वहां से फरार हो गया।


बुजुर्ग वो थैला लेकर थाने में पहुंचा और बैग को मुंशी को दे दिया। जब वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने थैले को खोला तो उसमें से कोविशील्ड (Covishield) की 182 वाइल और कोवैक्सीन (Covaxine) की 440 डोज बरामद हुई साथ में एक पेज पर लिखा नोट भी बरामद हुआ जिसमें लिखा था ‘सॉरी मुझे पता नहीं था कि ये कोरोना की वैक्सीन है।’ डीएसपी जितेंद्र खटकड़ ने कहा कि हो सकता है चोर ने रेमडेसिविर इंजेक्शन के चक्कर में कोरोना वैक्सीन चुरा ली हो। हालांकि अभी तक चोरों के बारे में कोई जानकारी पुलिस को नहीं मिली है। पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि चोर की पहचान के बारे में कुछ सुराग हाथ लगे हैं।

ये भी पढे़ं – हरियाणा के अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की चोरी, रातोंरात 1,710 डोज ले उड़े अज्ञात, नकदी को नहीं लगाया हाथ

बता दें कि जींद (Jind, Haryana) में एक अस्पताल से कोरोना वैक्सीन की चोरी का मामला सामने आया था। यहां पर सामान्य अस्पताल के स्टोर से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की 1,710 डोज चोरी हुईं जिसमें 1,270 कोविशील्ड और 440 कोवैक्सीन शामिल हैं। वैक्सीन चोरी होने का पता गुरुवार सुबह करीब नौ बजे चला, जब स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा कार्यालय पहुंचे। उन्होंने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी और अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया। सुबह नौ बजे जब स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के कर्मचारी कार्यालय पहुंचे तो पीपी सेंटर का ताला टूटा हुआ मिला। इसके बाद स्टोर का भी ताला टूटा मिला और यहां रखे डीप-फ्रीज से कोरोना वैक्सीन गायब मिली। इसके अलावा अलमारी से दो फाइल भी चोरी हुई हैं। हालांकि वहीं पर 50 हजार रुपए भी रखे थे, लेकिन उनको किसी ने हाथ नहीं लगाया हैं। घटना की सूचना मिलते ही टीकाकरण के प्रभारी व डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. रमेश पांचाल मौके पर पहुंचे और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद डीआईजी ओपी नरवाल मौके पर पहुंचे। इनके साथ फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम भी पहुंची और कार्यालय के कुंडों से निशान जुटाए। अस्पताल में जगह-जगह लगे सीसीटीवी की भी जांच की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है