Covid-19 Update

1,98,361
मामले (हिमाचल)
1,90,296
मरीज ठीक हुए
3,369
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

चोरों के निशाने पर ऐतिहासिक फाउंडरी, कलपुर्जे चोरी करते दो धरे

चोरों के निशाने पर ऐतिहासिक फाउंडरी, कलपुर्जे चोरी करते दो धरे

- Advertisement -

नाहन। सिरमौर रियासत के महाराजा शमशेर प्रकाश द्वारा 1875 में स्थापित ऐतिहासिक फाउंडरी शातिरों के निशाने पर है। फाउंडरी के रखरखाव पर सरकार की बेरूखी पहले ही भारी पड़ रही है। वहीं अब फाउंडरी के भीतर रखे पुरानी मशीनों के कलपुर्जों पर शातिर हाथ साफ करने में लगे हैं। दूसरी तरफ फाउंडरी के रखरखाव का जिम्मा संभाले पीडब्ल्यूडी विभाग गहरी नहीं में हैं।
चोरी हो रहे कलपुर्जों से विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। हैरानी की बात है कि फाउंडरी में तैनात किए गए विभाग के चौकीदारों को भी इसकी भनक नहीं लगी कि यहां से बेशकीमती लोहे के कलपुर्जों पर धीरे-धीरे शातिर हाथ साफ कर रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने दो शातिरों को हिरासत में लिया है। फाउंडरी के समीप रह रहे एक व्यक्ति की सतर्कता के चलते यह संभव हो पाया है।
जानकारी के अनुसार फाउंडरी से लोहा चोरी कर रहे शातिरों पर स्थानीय व्यक्ति सुधीर रमौल की नजर पड़ गई। इसके बाद उन्होंने लोक निर्माण विभाग व पुलिस को सूचित किया। पुलिस तो मौके पर पहुंची लेकिन, पीडब्ल्यूडी विभाग से अधिकारी नहीं पहुंचे। हालांकि, शातिर सुबह के समय चोरी किए कलपुर्जे लेकर मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। लेकिन, रात के समय भी चोरों ने इसी वारदात को फिर से अंजाम दिया। फिर से सुधीर रमौल की नजर शातिरों पर पड़ी और दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया।
बताया जा रहा है कि इस मामले में तीसरा व्यक्ति भी शामिल है, जिसे चोरी का सामान बेचा गया है। पुलिस ने अमरपुर मोहल्ला निवासी सतीश व अभय को हिरासत में लिया है। मामले की पुष्टि डीएसपी हेडक्वार्टर बबीता राणा ने की है। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए दो शातिरों में अभय पहले भी फाउंडरी से सामान चोरी करते पकड़ा गया है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है। साथ ही कबाड़ी को भी हिरासत में लिया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है