Expand

नोटबंदीः कहीं स्थिति सामान्य तो कहीं अभी भी लंबी कतारें

नोटबंदीः कहीं स्थिति सामान्य तो कहीं अभी भी लंबी कतारें

- Advertisement -

टीम। नोटबंदी के 10 दिन बाद प्रदेश में कहीं खुशी कहीं गम जैसे हालात हैं। कहीं पर स्थिति सामान्य देखी जा सकती है तो कहीं पर अभी भी बैंकों और एटीएम के बाहर ग्राहकों की लंबी कतारें लगी हैं। शिमला में नोटबंदी से उपजी समस्या से अभी भी लोगों को राहत नहीं मिल रही है। लोग आज भी बैंकों, एटीएम के बाहर लाइन लगाकर पैसे निकालने के लिए लंबी लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। उधर, बैंक प्रबंधन की बैंकों में पैसा न होने से ग्राहकों की मांग को पूरा न कर पाने के कारण परेशान हैं। वैसे बैंक प्रबंधन अपनी तरफ से लोगों की मदद को अतिरिक्त काउंटर भी लगा रहा है, लेकिन इससे समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

  • नोटबंदी के 10 दिन बाद भी कहीं खुशी कहीं गम जैसे हालात

hamirpurराजधानी में हर बैंक में आज भी स्थिति में खास अंतर देखने को नहीं मिला। सभी बैंकों में लोग पैसा निकालने और पुराने नोट जमा कराने के लिए पहुंच रहे हैं। पुराने नोट के बदले नए नोट लेने के लिए भी कई लोग बैंकों में आए हैं, लेकिन वे इस बात से नाखुश थे कि नोट बदलने पर उन्हें अब मात्र 2 हजार रुपए की मिलेंगे। जबकि पहले यह सीमा 45 सौ रुपए रखी गई थी। लोगों का कहना है कि पुराने नोट बदलने के लिए यह बहुत कम राशि रखी है। उधर जिन परिवारों में शादी है, उन्होंने राहत की सांस जरूर ली है। अब शादी का कार्ड दिखाने पर परिवार को 2.50 लाख रुपए मिल पाएंगे। लेकिन लोगों का कहना है कि यह राशि कम है। वहीं, एटीएम के बाहर लोग पैसा निकालने के लिए लगे हैं और जिन एटीएम में पैसा है, वहां लाइन कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। कई लोग लंबी लाइन देखकर इसके कम होने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लग रही है। उधर, आज भी कई बैंकों के एटीएम बंद रहे। नाहन में नोटों की अदला बदली को लेकर स्थिति सामान्य हो गई है। कुछ दिनों तक बैंकों में भारी भीड़ देखने को मिल रही थी। मगर अब ऐसा कुछ नजर नहीं आ रहा है। वहीं एटीएम पर लगने वाली लंबी-लंबी कतारें भी अब नजर नहीं आ रही हैं। हालांकि आज भी शहर के कुछ एटीएम में ट्रान्जेक्शन नहीं हो पाई।  वहीं, हमीरपुर में नोटबंदी के बाद लोगों को नए नोट के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। कई  लोग कामकाज छोड़कर एटीएम में लंबी-लंबी लाइनों में लगकर खुले पैसे निकालने के लिए दिन भर डटे हुए हैं, तो पंजाब नेशनल बैंक हमीरपुर ने सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों को राहत प्रदान करने के लिए माइक्रो एटीएम सुविधा मुहैया करवाई है। इसके तहत हमीरपुर मिनी सचिवालय परिसर में पीएनबी के कर्मचारीhamirpur1 माइक्रो एटीएम के माध्यम से चंद सैकड़ों में ही कर्मचारियों को नकदी उपलब्ध करवा रहे हैं। पीएनबी के कर्मचारी ने बताया कि बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और सुबह से कर्मचारियों को इससे काफी राहत मिली है। वहीं ग्राहक संजीव ने बताया कि माइक्रो एटीएम से कर्मचारियों को बहुत ही सुविधा मिली है और तुरंत पैसे निकल रहे हैं। इससे लाइन में लगने से छुटकारा मिला है।

उधर, सोलन में कुछ हद तक हालात पटरी पर आते नजर आ रहे हैं। लेकिन बैंकों को कम राशि मिलने के चलते कुछ हद तक समस्या अभी बरकरार है। वहीं क्षेत्र में अभी तक एटीएम सुविधा भी पूरी तरह से बहाल नहीं हो पाई है। इसके चलते भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और सबसे ज्यादा दिक्कत छात्रों को आ रही है। सोलन में हालात पूरी तरह से सामान्य होने मंे अभी समय लगेगा। वहीं कांगड़ा में भी हालात अभी हालात सामान्य नहीं हो पाए  हैं। कहीं कहीं पर पैसे जमा करवाने व निकालने के लिए बैंकों में कतारें देखी जा सकती हैं। इसके अलावा जिला में एटीएम सुविधा भी पूरी तरह से बहाल नहीं हो पाई है। कई एटीएम ऐसे हैं, जोकि अभी तक बंद पड़े हुए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है