Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

जरा सोच समझ कर लगाना आंखों में काजल

जरा सोच समझ कर लगाना आंखों में काजल

- Advertisement -

काजल बहुत पहले से श्रृंगार के उपादानों में रहा है। वह स्त्री का श्रृंगार है और बच्चों को नजर से बचाने वाला काला टीका भी। किसी के चेहरे पर कोई मेकअप न हो तो भी आंखों का काजल उस चेहरे को आकर्षक बना देता है। जाहिर है कि काजल से आंखें गहरी व आकर्षक लगती हैं और चेहरे का लुक बदल जाता है, पर अब काजल भी कई रंगों में आने लगे हैं। इनके चुनाव में आपको सावधानी बरतनी होगी क्योंकि काजल आपकी आंखों के सबसे नजदीक होता है। अगर वह ठीक नहीं है तो आंखों को गंभीर नुकसान हो सकता है। सस्ते काजल न खरीद कर अच्छे ब्रैंड वाले काजल ही खरीदें।

काजल पतली पेंसिल वाला भी होता है और मोटी पेंसिल वाला भी। मोटी पेंसिल वाला काजल लगाने में आसान होता है पर यह फैल सकता है और पतली पेंसिल वाले काजल को लगाने में थोड़ा समय लगता है। इसलिए खरीदने से पहले दोनों ही ट्राई करके देख लें और जो अच्छा लगे वही लें।


मार्केट में लिक्विड काजल भी आता है। इसे लेने से पहले ब्रश और काजल की थिकनेस का मिलान कर लें बेहतर होगा कि शॉप पर ही काजल को ट्राई कर लें फिर सही चुनाव करें।

काजल लगाने के बाद आंखों में खुजली या जलन होती है तो उसे तुरंत साफ कर दें, पानी से धोएं। अगर फिर भी परेशानी बनी रहती है तो डॉक्टर से सलाह लें।

काजल रोज लगाने पर भी लंबे समय तक चलता है इसलिए उसके एक्सपायरी डेट का भी ध्यान रखना जरूरी है अन्यथा आंखों में इंफेक्शन हो सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है