Covid-19 Update

58,979
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

किन्नरों के दो गुटों में सीमा को लेकर चला आ रहा विवाद सुलझा

किन्नरों के दो गुटों में सीमा को लेकर चला आ रहा विवाद सुलझा

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/फतेहपुर। झांजबा में किन्नरों के दो गुटों में सीमा क्षेत्र को लेकर चल रहा विवाद सुलझ गया है। दोनों गुटों ने मिल बैठकर मामला सुलझाया। बता दें कि पुलिस चौकी रैहन के अंतर्गत गांव झांजबा में किन्नरों के दो गुट क्षेत्र सीमा को लेकर आपस में आमने सामने आ गए थे। पुलिस ने दोनों गुटों को आज पुलिस चौकी रैहन बुलाया था। इसमें एक किन्नर गुट से माई कांता चौहान अध्यक्ष किन्नर समुदाय हिमाचल प्रदेश व जस्सी महंत राजा का तालाब , वहीं दूसरे गुट से राजी महंत निवासी पठानकोट (पंजाब) के उपस्थिति में दोनों गुटों से लगभग पचास साठ किन्नर सीमा विवाद के मामले को लकर पुलिस चौकी रैहन पहुंचे हुए थे।

काफी समय तक पुलिस चौंकी में माहौल‌ दोनों गुटों में तनावपूर्ण रहा। लोगों व साथ आए किन्नर पदाधिकारियों के सामझाने पर मामला शांत हुआ। समुदाय अध्यक्ष का दावा है कि दोनों पक्षों में सीमा विवाद सुलझा लिया गया है। इस मौका पर अध्यक्ष कांता माई ने दोनों गुटों को आपस में मिलजुल कर रहने व एक दूसरे के कार्यक्षेत्र में दखल न देने के आदेश दिए।

गौर रहे कि रैहन के झांजबा में 12 सितंबर को किन्नर के गुटों में झगड़ा हो गया था। कुछ समय तक दोनों धड़ों में खूब गाली-गलौच करते हुए नजर आए थे। करीब आधा घंटे तक दोनों में गालियों के शब्द वाण चलते रहे थे। सैकड़ों लोग इकट्ठे होकर तमाशगिर बने रहे थे और काफी देर तक सड़क पर ट्रैफिक जाम भी लगा रहा। जैसे ही रैहन पुलिस को इसकी सूचना मिली तो सब इंस्पेक्टर दलजीत सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम मौका पर पहुंच गई और दोनों पार्टियों को रैहन पुलिस चौंकी ले आए थे, जंहा पुलिस ने जांच शुरू करते दोनों पार्टियां को आज शुक्रवार को अपने अपने दस्तावेज लेकर आने को कहा गया है।

पुलिस चौकी रैहन के सब इंस्पेक्टर दलजीत सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों को आज चौकी बुलाया था। दोनों में सीमा विवाद को लेकर जो झगड़ा चल रहा था, जिसे आज दोनों गुटों ने मिल बैठ कर सुलझा लिया है। अब भी दोनों धडे़ अगर कानून को तोड़ते हैं व क्षेत्र में उत्पात मचाते हैं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है