Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

#YouTube पर साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला है ये बच्चा, जानिए कितनी है Income

निकेलोडिएन के साथ खुद की टीवी सीरीज की डील भी साइन कर चुका

#YouTube पर साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला है ये बच्चा, जानिए कितनी है Income

- Advertisement -

नई दिल्ली। डिजिटल मीडिया एक ऐसा प्लैटफॉर्म है जिसके जरिए इंसान कहीं का कहीं पहुंच सकता है। खास बात ये है कि इन प्लेटफॉर्म्स पर कमाई के मामले में उम्र की भी कोई सीमा नहीं है। इसका ताजा उदाहरण है यूट्यूब (YouTube) जहां पर साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई एक ऐसे लड़के ने की है जो अभी 10 साल का भी नहीं हुआ है। ये हर किसी के लिए हैरान करने वाली बात होगी लेकिन ये सच है। अमेरिका के टैक्सास में रहने वाला 9 साल का रायन काजी यूट्यूब पर खिलौनों और गेम्स को अनबॉक्स (Unbox) करता है और इन्हें रिव्यू करता है। वो साल 2020 में महज यूट्यूब से 29.5 मिलियन डॉलर्स यानि लगभग 221 करोड़ की कमाई कर चुका है। इसके अलावा वर्ल्ड ब्रांडेड टॉय एंड क्लोथिंग के जरिए भी इस बच्चे ने 200 मिलियन डॉलर्स की कमाई की है।


यह भी पढ़ें: ये कैसा रिश्ता ! इस महिला ने इंसान नहीं Briefcase के साथ की शादी

रायन ने हाल ही में निकेलोडिएन के साथ अपनी खुद की टीवी सीरीज (Tv series) की डील भी साइन की है। काजी की सबसे लोकप्रिय वीडियो ह्यूज एग्स सरप्राइज टॉय चैलेंज के 2 बिलियन से भी अधिक व्यूज हैं। ये वीडियो यूट्यूब के इतिहास की 60 सबसे ज्यादा देखने वाली वीडियो में शामिल है। रायन ने साल 2015 में वीडियो बनाना शुरू किया था। उसे ये आइडिया तब आया था जब उसने खिलौनों के रिव्यू के वीडियो देखने शुरू किए थे। रायन का वीडियो रिव्यू (Video review) का तरीका लोगों को काफी पसंद आने लगा और उसका फैन बेस काफी बढ़ने लगा। रायन की लोकप्रियता तीन साल बाद चरम पर पहुंच चुकी थी और वो साल 2018 और 2019 में भी यूट्यूब पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाला यूट्यूबर था।


रायन की लोकप्रियता को देखते हुए कई खिलौनों की कंपनियां उनके पास आती हैं और रायन लेटेस्ट खिलौने अनबॉक्स करते हैं और उन्हें लेकर रिव्यू देते हैं। वहीं, यूट्यूब पर करोड़ों लोग उनके इन वीडियोज को देखते हैं। रायन पिछले पांच सालों में अपने आपको एक सफल ब्रांड बनाने में कामयाब रहे हैं। साल 2020 की फोर्ब्स लिस्ट ऑफ यूट्यूब स्टार्स में दूसरे नंबर पर 22 साल के जिमी डोनाल्डसन हैं जो मिस्टर बीस्ट के नाम से जाने जाते हैं जिन्होंने लगभग 24 मिलियन की कमाई की है और वे पहली बार इस लिस्ट में शामिल होने में कामयाब रहे हैं। अब इस छोटे से बच्चे से सीख लेकर आप भी इस तरह का कुछ कमाल दिखा सकते हैं यूट्यूब पर।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है