×

यह कंपनी बना रही डिस्पोजेबल Ventilators, बिना बिजली के करेगा काम  

यह कंपनी बना रही डिस्पोजेबल Ventilators, बिना बिजली के करेगा काम  

- Advertisement -

नई दिल्ली।  फोटो कॉपी करने वाली मशीन ब्रैंड ज़ेरॉक्स (Xerox) कोरोना वायरस की मार को देखते हुए डिस्पोजेबल वेंटिलेटर (disposable ventilators) बनाने की तैयारी कर रही है।  इस पर काम शुरू हो चुका है और जल्द ही कंपनी डिस्पोजेबल वेंटिलेटर्स बनाएगी।  इसकी खासियत ये है कि आप इसे बिना बिजली और बैटरी के भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी मेडिकल डिवाइस बनाने की कंपनी वॉर्टन मेडिकल (Vortan Medical) के साथ मिलकर Go2Vent पर काम कर रही है।


डिस्पोजेबल वेंटिलेटर Go2Vent एक ऐसा डिवाइस है जिसका इस्तेमाल आपात स्थिति और आपदाओं के मामले में किया जाता है। इनकी ज्यादा जरूरत उस समय रहेगी जब दुनिया भर के अस्पताल कोरोना वायरस महामारी के बीच वेंटिलेटर की महत्वपूर्ण कमी का सामना कर रहे होंगे। कोरोनो वायरस रोगियों के मामले में, इसका इस्तेमाल उन लोगों के लिए किया जा सकता है जो COVID-19 के ज़्यादा या नियंत्रित लक्षणों के साथ होते हैं, जिससे ICU-ग्रेड वेंटिलेटर को गंभीर रोगियों के लिए मुक्त किया जाता है।

कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर नरेश शंकर के अनुसार, यह सिस्टम पर ओवरलोड को दूर करता है।इसका मकसद ज़्यादा से ज़्यादा लोगों की जिंदगी बचाना है। उम्मीद है कि इस साझेदारी के परिणाम स्वरूप जून तक हर महीने 150,000 से 200,000 वेंटिलेटर का उत्पादन होगा, जिसमें उम्मीद की जा रही है कि अगले महीने तक 1 मिलियन वेंटिलेटर बना लिए जाएंगे। इस डिवाइस को बिजली या बैटरी की जरूरत नहीं होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है