Expand

दुनिया घूमने के शौक ने इस चाय वाले को दिखाए 20 देश, जानिए कैसे

सैर-सपाटे के लिए 56 साल में पाई-पाई जोड़ी

दुनिया घूमने के शौक ने इस चाय वाले को दिखाए 20 देश, जानिए कैसे

- Advertisement -

नई दिल्ली। चाय की एक छोटी सी दुकान चलाने वाला अपनी पत्नी के साथ 20 देश घूम आया है। हाल ही में महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस दंपती का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था। दुनिया घूमने के शौक को पूरा करने के लिए इस दंपती ने पाई-पाई जोड़ी थी।

यह कमाल किया है केरल के कोच्चि में रहने में वाले विजयन और मोहना ने। दोनों पिछले 56 साल से एक चाय का स्टॉल चलाते हैं। विजयन के मुताबिक दुनिया घूमना उनके बचपन का सपना था। इस दंपती की उम्र 65 साल से भी ज्यादा है। बताया जा रहा है कि विजयन पर एक शॉर्ट फिल्म भी बन चुकी है।


यह भी पढ़ें: ह हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हमशक्ल, करती हैं आलू की खेती

कोच्चि में श्रीबालाजी कॉफी हाउस के नाम से विजयन अपनी एक छोटी दुकान चलाते है। बचपन से ही दुनिया घूमने का शौक रखने वाले विजयन ने अपनी पत्नी के साथ विदेश की सैर करने के लिए पैसे बचाने शुरू कर दिए। यह दंपति उस समय चर्चा में आया, जब मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट कर इनके बारे में दुनिया को बताया।

जीवन के प्रति नजरिया

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘यह दंपती भले ही दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट- फोर्ब्स में शामिल न हों। लेकिन यह उनकी असल संपत्ति जीवन के प्रति उनका नजरिया है।’ उन्होंने लिखा, ‘अगली बार जब भी मैं कोच्चि जाऊंगा, तब मैं उनके यहां चाय और उनके दौरों की याद के बारे में जानना चाहूंगा।’

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करे

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है