Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

बैली फैट को कम करता है यह ड्रिंक, आजमा कर तो देखिए

बैली फैट को कम करता है यह ड्रिंक, आजमा कर तो देखिए

- Advertisement -

मोटापा आसानी से आप का पीछा नहीं छोड़ता। लोग अपने आप को शेप में दिखे के लिए क्या कुछ नहीं करते। घरेलु उपाय से लेकर सब कुछ आजमाते हैं। खास तो पर पेट के आसपास जमी चर्बी यानी बैली फैट( Belly fat) को पिघलाना बहुत ही मुश्किल होता है।  मगर कुछ ऐसे ड्रिंक्स ( Drinks) हैं, जिसकी मदद से आप अपने बढ़ते वजन को कंट्रोल कर सकते हैं।  बेकिंग सोडा और एप्‍पल साइडर विनेगर से एक खास  ड्रिंक के बारे में हम आप को बता रहे  हैं, जिससे पेट की चर्बी कुछ ही दिनों में पिघल जाएगी।

यह भी पढ़ें: आम के सीजन में स्किन को भी करें फ्रेश, घर पर ऐसे बनाएं Mango Facial

जैसा कि आप जानते हैं कि एप्पल साइडर विनेगर से वजन कंट्रोल काफी तेजी से किया जाता है। यह शरीर की बढ़ती चर्बी को खत्‍म करने में हमारी मदद करता है। एप्‍पल साइडर विनेगर (Apple cider vinegar) में मौजूद घटक मेटाबॉलिज्‍म बेहतर करने में हमारी मदद करता है।यह क्रेविंग से बचाता है और पेट में फैट को शरीर में जमने नहीं देता है। बढ़ते वजन को कम करने में एप्पल साइडर विनेगर हमारी मदद करता है। यह रक्त शर्करा के स्तर को सुधार में हमारी मदद करता है। इसके साथ ही यह वायरल संक्रमण से लड़ने में हमारी मदद करता है और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है। इसके साथ ही बेकिंग सोडा भी तेजी से वसा को पिघलाने में हमारी मदद करता है।

यह भी पढ़ें: गर्मियों में वजन कम करने के लिए छाछ पीएं या लस्सी, यहां है जवाब

बेकिंग सोडा और एप्पल साइडर विनेगर से तैयार ड्रिंक ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में हमारी मदद करता है। यह  कैलोरी की मात्रा को कंट्रोल करता है। एप्पल साइडर विनेगर और बेकिंग सोडा ड्रिंक को तैयार करना बहुत ही आसान है। एक गिलास में पानी में एक चम्मच बेकिंग सोडा और दो चम्मच प्‍लेन एप्पल साइडर विनेगर मिलाएं।इसे गिलास में पानी डालकर पिएं। अगर आप इस ड्रिंक को रोजाना पीने का प्लान कर रहे हैं, तो एक बार डॉक्टर्स से जरूर संपर्क करें। खासकर अगर आपको डायबिटीज, पाचन संबंधी समस्याएं, मुंह और गले में खराश जैसी समस्याएं हैं, तो डॉक्टर से सलाह लेना बहुत ही जरूरी है।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है