Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

बढ़ती उम्र की स्किन प्रॉब्लम को दूर करेगा ये फेस पैक

बढ़ती उम्र की स्किन प्रॉब्लम को दूर करेगा ये फेस पैक

- Advertisement -

उम्र बढ़ने के साथ स्किन प्राब्लम भी हो जाती है इनमें सन डैमेज और एज स्‍पॉट प्रमुख हैं। एज स्‍पॉट की बात करें तो जब त्‍वचा धूप के संपर्क में ज़्यादा आती है तो ये एजिंग स्‍पॉट्स त्‍वचा पर उभरने लगते हैं। सूर्य की हानिकारक किरणें हमारी त्‍वचा पर पड़ती हैं और डार्क स्‍पॉर्ट्स पैदा करती हैं जोकि एज स्‍पॉट्स बन जाती है।

वैसे तो बाजार में बहुस सारे फेस पैक हैं जो यह दावा करते हैं कि इन्हें लगाने से एज स्‍पॉट्स नहीं रहेंगे। कई बार बाजार के उत्पाद फायदा कम और नुकसान अधिक करते हैं। लेकिन हम जो आप को बता रहे हैं वह उपाय प्राकृतिक हैं जो जरूर असर दिखाएगा।


स्‍पॉट फ्री स्किन पाने के लिए एक गिलास जार या कटोरी लें और उसमें प्‍लेन दही डालें। ओटमील को पाउडर के रूप में तैयार कर लें और इसे योगर्ट में डालें। अब नींबू के रस की कुछ बूंदें निचोड़ें और एक चुटकी हल्‍दी डालकर सभी चीज़ों को गाढ़ा पेस्‍ट बनाने के लिए ब्‍लेंड करें। हल्‍दी पाउडर ज़्यादा ना लें वरना इससे चेहरा पीला पड़ जाएगा।

वहीं अगर आपकी संवेदनशील या शुष्‍क त्वचा है तो नींबू के रस का इस्‍तेमाल ना करें वरना इससे त्‍वचा और ज़्यादा शुष्‍क हो सकती है। आगे इस्‍तेमाल के लिए आप इस मिश्रण को गिलास जार में बंद करके भी रख सकती हैं। इसे लगाने के बाद स्किन प्रॉब्लम दूर होंगी और त्वचा निखर जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है