Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,557,583
मामले (भारत)
230,543,349
मामले (दुनिया)

Breakup के बाद इस लड़की ने खुद को इतना बदला, Photo देखकर हो जाएंगे दंग

Breakup के बाद इस लड़की ने खुद को इतना बदला, Photo देखकर हो जाएंगे दंग

- Advertisement -

ब्रेकअप (Breakup) किसी भी शख्स के लिए दर्द भरा होता है। इंसान टूट जाता है और काई बार डिप्रेशन में भी चला जाता है। हालांकि कई ऐसे लोग भी हैं जो डिप्रेशन से बाहर निकल कर कुछ ऐसा कर जाते हैं जो लोगों के लिए भी मिसाल बन जाता है। सिडनी (Sydney) की अलिदा एलिजाबेथ ने भी कुछ ऐसा किया। 27 साल की अलिदा का वजन बहुत ज्यादा था और उन्हें सेहत को लेकर कई तरह की समस्याएं थीं। अलिदा बताती हैं कि मोटापे की वजह से स्कूल में बच्चे उन्हें बहुत परेशान करते थे जिसकी वजह से उन्होंने स्कूल जाना बंद कर दिया था। इसका असर उनके दिमाग पर भी पड़ने लगा था। 6 की उम्र से ही अलीदा का वजन लगातार बढ़ता जा रहा था। 12 साल की उम्र में वो डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं।

यह भी पढ़ें: शादी के 22 महीनों में पत्नी ने कभी नहीं करने दिया Sex, पति ने कर ली आत्महत्या

 

 

बचपन में आता था आत्महत्या का विचार

अलिदा के मन में कई बार आत्महत्या के विचार आते थे और उन्होंने खुद को कई बार नुकसान भी पहुंचाया था। अलीदा को लगने लगा था कि उनकी जिंदगी किसी काम की नहीं है। हालांकि कुछ सालों के बाद अलिदा के जीवन में प्यार आया और उनकी जिंदगी धीरे-धीरे बदलने लगी थी। अलिदा मां बनना चाहती थीं और उन्होंने ब्वॉयफ्रेंड (Boyfriend) के साथ पूरी फैमिली प्लानिंग कर ली थी। मोटापे की वजह से उन्हें कई तरह की समस्याएं थीं जिसे लेकर वो एक फर्टिलिटी स्पेशलिस्ट से भी मिलीं। अलिदा को पता चला कि वो प्राकृतिक तरीके से मां नहीं बन पाएंगी। इसके कुछ दिनों के बाद ही ब्वायफ्रेंड के साथ अलिदा का ब्रेकअप हो गया और वो फिर से डिप्रेशन में जाने लगीं। इस सबके बाद भी अलिदा ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी जिंदगी बदलने का फैसला कर लिया।

 

 

हर दिन करीब 5,000 कैलोरी घटाई

इसके बाद अलिदा ने अपना पूरा ध्यान वजन कम पर लगा दिया। उन्होंने अपने खाने की मात्रा कम कर दी और हर दिन एक्सरसाइज (Excercise) करना शुरू कर दिया। अलिदा पूरी तरह शाकाहारी बन गईं और उन्होंने फास्ट फूड खाना भी बिल्कुल बंद कर दिया। अलिदा हर दिन 5,000 कैलोरी घटा रही थीं। उन्होंने एक स्किन सर्जरी भी कराई। अपनी कोशिशों से अलिदा ने 76 किलो से भी ज्यादा वजन कम कर लिया। अलिदा अब इतनी फिट हो चुकी हैं कि हर कोई उन्हें देखकर हैरान रह जाता है। अलिदा की योजना अब एक ब्यूटी कॉम्पिटिशन में भाग लेने की है। इसके अलावा वो अगले साल एक फिटनेस कॉम्पिटिशन में भी भाग लेंगी जहां वो दुनिया के सामने अपना अद्भुत ट्रांसफॉर्मेशन दिखाएंगी। अगर आपकी जिंदगी में ऐसी कोई निराशा है तो उसे दूर करो और अपनी ताकत बना लो।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है