×

सोने से बने टॉयलेट में फ्रेश होता है ये शख्स, रईसी जानकर होंगे हैरान

सोने से बने टॉयलेट में फ्रेश होता है ये शख्स, रईसी जानकर होंगे हैरान

- Advertisement -

नई दिल्ली। दुनिया में बहुत सारे रईस लोग हैं जो कई तरह से अपनी रईसी लोगों के सामए पेश करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बातने जो सोने से बने हुए टॉयलेट में फ्रेश होता है। इस शख्स की रईसी जानने के बाद हर कोई हैरान रह जाता है। दरअसल, ब्रूनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया की गिनती भी विश्व के सबसे अमीर लोगों में होती है। वह सुल्तान के साथ-साथ एक कारोबारी भी हैं।

उन्हें अपनी दौलत दिखाने का भी काफी शौक है। वे सोने के प्लेन में घूमते हैं व सोने से जड़े हुए महल में निवास करते है। उनके महल का नाम नुरुल पैलेस है। नुरुल 20 लाख स्केव्यर फीट में तैयार हुआ है। इसे तैयार करने में 2387 करोड़ रुपए लगे थे। इस महल में 1788 कमरे हैं, जिसमें से 257 तो केवल बाथरूम हैं। इसका डोम 22 कैरेट सोने से जड़ा हुआ है। इसके साथ ही इसमें 110 कारों का गैरेज, पोलो में उपयोग होने वाले 200 घोड़ों हेतु एयर कंडीशन्ड अस्तबल व 5 स्विमिंग पूल भी हैं। 


महल को बीजिंग के फॉरबिडेन शहर के पश्चात विश्व का दूसरा सबसे बड़ा महल माना जाता है। हसनल को कारों का भी बहुत शौक है। इनके पास 7000 गाड़ियों का काफिला है एवं स्वयं का सोने से बना हुआ हवाईजहाज भी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है