Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

लाल बहादुर शास्त्री व नेताजी की रहस्यमयी मौत से पर्दा उठाएंगे यह शख्स

लाल बहादुर शास्त्री व नेताजी की रहस्यमयी मौत से पर्दा उठाएंगे यह शख्स

- Advertisement -

बिलासपुर। पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री और आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की रहस्यमयी मृत्यु से पर्दा उठाने के लिए कृतसंकल्प हिंदुस्तान के प्रख्यात लेखक, पत्रकार एवं विचारक अनुजधर केंद्र के द्वार न्याय न मिलने के चलते अब जनता की अदालत में पहुंचे हैं। पटना के बाद पहली बार हिमाचल आए अनुजधर अपनी पुस्तकों योर प्राइम मिनिस्टर इज डेड और नेताजी सुभाषचंद्र बोस में गहन पड़ताल के बाद सामने आए तथ्यपरक मैटर को जनता के बीच रखेंगे।

बिलासपुर में दो दिवसीय विचार गोष्ठी का शुभारंभ शनिवार शाम के समय यहां भाषा एवं संस्कृति विभाग के सभागार में हुआ, जिसमें अनुजधर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में सदर बिलासपुर के विधायक सुभाष ठाकुर पहुंचे। इससे पहले अनुजधर का बिलासपुर पहुंचने पर कार्यक्रम की आयोजक कमेटी के सदस्यों शिव कुमार नड्डा, मुनीष कुमार सहित अन्यों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत अभिनंदन किया। इस गोष्ठी में शाम के शुरूआती सत्र में अनुजधर ने योर प्राइम मिनिस्ट इज डेड किताब में लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मृत्यु को लेकर उतारे गए तथ्यों का खुलासा किया। रविवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर लिखित पुस्तक में दिए गए तथ्यों से अवगत करवाएंगे।


शनिवार को यहां बातचीत में अनुजधर ने खुलासा किया कि पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु को लेकर अब तक की गई पड़ताल में अलग-अलग तथ्य सामने आए हैं। यह गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई। आखिरकार शास्त्री जी की मृत्यु कैसे हुई, यह एक बड़ा ही गंभीर विषय है जिस पर गहन जांच की जानी नितांत आवश्यक है। केंद्र सरकार पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है, लेकिन उनकी मृत्यु से जुड़े अहम दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे।

हालांकि सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत भी जानकारी मांगी गई थी, लेकिन उन्हें आरटीसी से मिली जानकारी में सही कागज नहीं दिए गए हैं, जिसके चलते अब राज्यों में जाकर जनता के बीच तथ्यों के साथ जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि दरअसल, शास्त्री जी की मृत्यु को लेकर तीन तीन अलग-अलग थ्योरी सामने आ रही हैं जिसके तहत अमेरिका ने मरवाया? जहर देकर मारा गया या फिर भारत देश में ही उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा गया था? इनमें जो बात सामने आ रही है वह जहर देकर मृत्यु का अंदेशा है?

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है