- Advertisement -

टेढ़े-मेढ़े रास्तों का भरोसेमंद राही है यामाहा की यह तीन पहियों वाली बाइक

निकेन GT बाइक स्पीड में टर्न करने से बैलेंस नहीं बिगड़ता

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। यामाहा उन कंपनियों में से है, जो फ्यूचर बाइक्स से जुड़ी तकनीक पर काम करती है। लंबे इंतजार के बाद यामाहा ने देश की पहली तीन पहियों वाली बाइक 2019 निकेन GT को लॉन्च कर दिया है। यह बाइक यामाहा MT-09 स्पोर्ट्स बाइक पर आधारित है। इससे स्पीड में टर्न करने से बैलेंस नहीं बिगड़ता है।

यह है खासियत

2019 निकेन GT बाइक में 25-लीटर के पैनियर्स दिए गए हैं, जो पीछे बैठे हुए आदमी के लिए हैंडल का काम भी करते हैं। साथ ही इस बाइक में स्मार्टफोन या किसी अन्य गैजेट को चार्ज करने के लिए 12-V का आउटलेट भी दिया गया है।इस बाइक में आपको सेंटर स्टैंड भी दिया गया है। इस बाइक में लंबी विंडस्क्रीन, चौड़ी सीटें और हीटेड हैंडल बार ग्रिप्स दिए गए हैं।

पहियों की खासियत

इस बाइक में दो 15-इंच के व्हील्स दिए गए हैं, जो कि साइकिल पार्ट्स के साथ जुड़े हैं। पहियों को फ्रेम से जुड़े दो अलग-अलग हिस्सों के साथ जोड़ा जाता है। इस बाइक में 847 cc के इन-लाइन थ्री-सिलेंडर इंजन दिए हैं। यह इंजन 10,000 rpm पर 114 bhp की पावर और 8500 rpm पर 87.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यामाहा निकेन GT में स्टैंडर्ड स्लिप और असिस्ट क्लच, क्विकशिफ्टर और थ्री-मोड ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है। इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल दिया गया है, जो कि चौथे गियर से प्रभावित होगा और 50 kmph से ज्यादा स्पीड पर होगा।

 

- Advertisement -

Leave A Reply