Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

Coronavirus के लिए इस शख्स ने सात साल पहले कर दी थी भविष्यवाणी, वायरल हुई पोस्ट

Coronavirus के लिए इस शख्स ने सात साल पहले कर दी थी भविष्यवाणी, वायरल हुई पोस्ट

- Advertisement -

 

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनिया भर में अपने पैर जमा चुका है। वैज्ञानिक इस खतरनाक वायरस का टीका (vaccine) खोजने में लगे हुए हैं। सोशल मीडिया पर इस वायरस को लेकर कई मीम्स और पोस्ट वायरल हो रहे हैं एक ऐसी ही पोस्ट सोशल मीडिया यूजर्स (Social media users) का ध्यान खींच रही है।  क्योंकि इसे आज से सात साल पहले ट्वीट किया गया है।  ट्वीट में शख्स ने कोरोना वायरस के आने के संकेत दे हैं। यह पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। गौर हो, इससे पहले भी एक किताब में कोरोना वायरस का उल्लेख देखने को मिला है।


इस ट्वीट को मार्को नाम के एक ट्विटर अकाउंट ने लिखा है। 3 जून 2013 को किए इस ट्वीट में यूजर ने लिखा- ‘कोरोनावायरस …. यह आ रहा है।’ इस पोस्ट को अब तक 57,000 से अधिक बार रीट्वीट किया गया है और एक लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा- ‘उनका आखिरी ट्वीट साल 2016 में था, सरकार ने शायद उसे बंद कर दिया क्योंकि वह बहुत जोर से अपनी बात कह रहा था।’

बता दें, इससे पहले 1981 में डीन कोन्टोज के लिखे एक थ्रिलर उपन्यास, ‘द आइज ऑफ डार्कनेस’ में वुहान-400 नामक एक वायरस के बारे में लिखा गया है। इसमें वायरस को एक प्रयोगशाला में एक हथियार के रूप में बनाए जाने का जिक्र किया गया है। इसमें कहा गया है कि चीन की एक मिलिट्री लैब में जैविक हथियारों के कार्यक्रम के हिस्से के रूप में एक वायरस बनाया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है