Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

शौक के आगे कुछ नहीं, इस शख्स ने घर के ऊपर बना डाला हवाई जहाज

शौक के आगे कुछ नहीं, इस शख्स ने घर के ऊपर बना डाला हवाई जहाज

- Advertisement -

कहते हैं शौक बड़ी चीज है। कुछ लोग अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं। अब इन्हीं शख्स को लीजिए…. जनाब को हवाई जहाज ( Aeroplane)में बैठने का इतना शौक है कि इन्होंने अपने घर के ऊपर ही हवाई जहाज को खड़ा कर दिया। और आगे सुनिए इस जहाज का नाम रखा है INDIGO। हालांकि अभी तक इन्हें हवाई जहाज में बैठने का मौका नहीं मिल पाया है। पर लोग इनके घर के ऊपर खड़े जहाज देख खुश हो जरूर हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- गजब! कपल ने खाना खाया 137 डॉलर का और 2 हजार डॉलर की दी टिप

रांची( Ranchi) से 30 किलोमीटर दूर अनगड़ा प्रखंड के महेशपुर के निवासी जाकिर खान नाम के शख्स ने अपने घर की छत पर हवाई जहाज का मॉडल ( model)बना दिया। इसके बाद से यह नगर अब हवाई जहाज नगर से जाना जाने लगा है। खास बात यह है कि जाकिर ने इस हवाई जहाज का नाम INDIGO रखा है। छत पर जो जहाज के मॉडल बना है उसका डिजाइन तक जाकिर ने खुद तैयार किया और गांव के ही कारीगरों से मॉडल बनवाया।

इस जहाज को बनने में तीन माह का समय लगा और लागत आई 10 लाख रुपए। इसके पीछे जाकिर का यह भी कहना है कि इस गांव में आने जाने वाले लोग भटक जाते हैं। अब ऐसा नहीं होगा। इससे गांव को पहचान मिलेगी और पोते-पोती जब खिलौना मांगेंगे तो वो हवाई जहाज दिखा देंगे। वैसे जाकिर का नन्हा पोता दादा की कारीगरी को देख कर बहुत खुश है। जाकिर के इस हवाई जहाज देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं। जिन लोगों ने कभी हवाई जहाज की सवारी नहीं की। वे जाकिर के घर की छत पर इस निहार सकते हैं। वैसे तो अभी जहाज बनाने का काम चल रहा है। पर यह असली जैसा दिखे इसके लिए टायर, पंख एकदम हूबहू की तरह बनाए जा रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है