Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,432
मामले (भारत)
113,097,102
मामले (दुनिया)

65 साल से नहीं नहाया है ये शख्स, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

इतनी गंदगी में रहने के बावजूद इस शख्स को नहीं हुआ कभी कोई संक्रामक रोग

65 साल से नहीं नहाया है ये शख्स, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

- Advertisement -

हमारी तंदरुस्ती और अच्छे स्वास्थ्य के लिए कुछ चीजें काफी ज्यादा जरूरी होती हैं। सही खानपान और स्वच्छता का ध्यान रखना। सभी रोज नहाते हैं, लेकिन कुछ लोगों को नहाना खास पसंद नहीं होता खासकर सर्दियों में तो कई लोग नहाने (Bath) से दूर भागते हैं। दो-चार दिन तक तो ठीक है, लेकिन अगर हम कहें कि एक आदमी 65 साल से नहीं नहाया है तो आपका क्या रिएक्शन होगा। आपको ये मजाक लगेगा लेकिन ईरान में एक ऐसा शख्‍स हैं जो बीते 65 साल से नहीं नहाया है। हालांकि इसके पीछे की वजह भी कुछ अजब है।

यह भी पढ़ें: ठंड में नहाने का आ गया है गजब का जुगाड़, Video देखकर आप भी हो जाएंगे तैयार

83 साल का ये आदमी पानी से डरता है। डर भी ऐसा कि उसको नहाए हुए 6 दशक से अधिक का समय बीत गया है। इस आदमी का कहना है कि खुद को इस तरह गंदा रखने के कारण ही वह इतने साल जिंदा रह सका है। गजब की बात तो ये है कि इतनी गंदगी में रहने के बावजूद इस शख्स को कभी कोई संक्रामक रोग (Infectious disease) नहीं हुआ, जैसा कि आम तौर पर लोगों को चेताया जाता है कि स्‍वस्‍थ (Healthy) रहने के लिए साफ-सफाई बेहद जरूरी है। ये आदमी ईरान के मरुभूमि में अकेला ही रहता है। अमू नाम का ये आदमी नहाने से भले तौबा करता हो लेकिन पानी खूब पीता हैं। ये एक दिन में पूरा 5 लीटर पानी पी जाता है।

इस शख्‍स में नहाने को लेकर ऐसा खौफ है कि इसका हमेशा इस बात का डर लगा रहता है कि अगर वह नहाया तो बीमार पड़ जाएगा। इस शख्स के पास कोई घर नहीं है, जिसको देखते हुए ग्रामीणों ने इसके लिए एक झोपड़ी भी बनवाई, लेकिन इसको वहां रहना पसंद नहीं है, बल्कि वह मरुभूमि में बने एक छोटे से गड्ढे में रहता है। अमू का इस तरह से रहना लोगों को हैरान तो करता है, लेकिन वह अपनी इस जिंदगी से काफी खुश है। अमू की हालत को लेकर स्‍थानीय लोगों का कहना है कि युवावस्‍था में ही उन्‍हें किसी बात को लेकर गहरा झटका लगा था, जिसके बाद उसने अपनी जिंदगी अकेले ही बिताने का फैसला किया और तभी से वह इस तरह से जिंदगी बिता रहा है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है