Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

Kangra में निजी निर्माण के लिए इनसे लेनी होगी मंजूरी, यह मिली छूट

Kangra में निजी निर्माण के लिए इनसे लेनी होगी मंजूरी, यह मिली छूट

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल में अब निजी व सरकारी निर्माण कार्य हो सकेंगे। इसके अलावा फिशरीज व माइनिंग को भी खोल दिया गया है। इसके अलावा गृह मंत्रालय की गाइडलाइन भी कांगड़ा (Kangra) में सशर्त लागू होगी। जानकारी देते हुए डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि लॉकडाउन टू 15 अप्रैल से तीन मई तक बढ़ाया गया था। 20 अप्रैल के बाद कुछ छूट देने की बात कही थी। इसी के मध्यनजर जिला कांगड़ा में कर्फ्यू में छूट दी जा रही है। जरूरी सामान की दुकानें पहले ही 8 से 11 बजे तक खुल रही थीं। अब ऑप्टिकल्स, पाल्ट्री, मीट, अंडों और फिश की दुकानों भी खुलेंगी। सेल्फ एम्प्लॉयड जैसे इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर और कॉरपेंटर भी आठ से 11 बजे तक काम कर सकेंगे। किताबों की दुकानें पहले जैसे ही खुलेंगी। आईटी रिपेयर शॉप भी सोमवार और गुरुवार को खुलेंगी। 8 से 11 खुलेंगी। 8 से दो बजे ऑटो रिपेयर. ट्रक व एग्रीकल्चर उपकरण रिपेयर शॉप भी खुलेंगी। वहीं, दर्जी की दुकान भी खुल सकती है। कर्फ्यू में ढील 8 से 11 बजे ही होगी। लोग नजदीकी दुकान पर ही पैदल जाकर सामान खरीदेंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना अपडेटः हिमाचल में 23 एक्टिव केस, कोई Serious और वेंटिलेटर पर नहीं


कृषि गतिविधियों के लिए ऑनलाइन पास की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। निजी और सरकारी निर्मान कार्य भी हो सकेंगे। इसके लिए नगर निगम एरिया के लोगों को एमसी, नगर परिषद एरिया में ईओ और पंचायतों में संबंधित एसडीएम और बीडीओ से मंजूरी जरूरी होगी। लेबर की मूवमेंट नहीं हो सकेगी। लेबर जिला से बाहर और राज्य से बाहर से नहीं बुलाई जा सकेगी। कार्य स्थल पर मौजूद लेबर से ही काम करवाया जा सकता है। सरकारी कार्यों के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी मंजूरी देंगे। हालांकि हार्डवेयर की दुकानों को खोलने को अनुमति नहीं है। लेकिन, अगर लोगों को सीमेंट आदि की जरूरत पड़ती है तो वह सुबह 8 से 11 दुकानदार से संपर्क कर दुकान खुलवाकर सामान ले सकते हैं। ईंट के भट्ठे भी शुरू होंगे। कुरियर सेवा भी शुरू कर दी गई है। सभी उद्योग खुलेंगे। जिला उद्योग अधिकारी से अनुमति लेनी होगी।

यह भी पढ़ें: Corona संकट के बीच MLA Singha डीसी ऑफिस के बाहर धरने पर, नायब तहसीलदार से तू-तड़ाक

डीसी ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के मापदंड़ों की पालना करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि अगर लोग ऐसा नहीं करेंगे तो यह उनके लिए हानिकारक होगा। इसके अलावा होटल और रेस्टोरेंट नहीं खुलेंगे। जिन होटलों में कोई पर्यटक फंसा है, उसी को होटल सेवा उपलब्ध करवाएंगे।  इंश्योरेंस कार्यालय भी खुलेंगे। मनेरगा के काम शुरू होंगे। सारे काम शुरू नहीं होगी। संबंधित बीडीओ देखरेख करेंगे।  ई कोमर्स में फार्मास्यूटिकल, बेबी प्रोडक्ट, फूड  और दवाइयों की सप्लाई होगी। एटीएम व बैंक उसी तरह से खुलेंगे। बिना किसी अनुमति के अगर कोई घूमता मिलता है तो उसके खिलाफ पहले की तरह ही कार्रवाई होगी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है