Expand

महाराष्ट्र में रन फॉर मदर (काउ) के लिए दौड़ा ये सिरमौरी गबरू

चैरिटी से जुटाई धनराशि से गरीबों को खरीदकर दी जाएगी गाय

महाराष्ट्र में रन फॉर मदर (काउ) के लिए दौड़ा ये सिरमौरी गबरू

- Advertisement -

नाहन। अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा महाराष्ट्र में रन फॉर मदर (काऊ) का हिस्सा बन गए हैं। जिला सिरमौर के माईना से संबंध रखने वाले सुनील शर्मा ने बुधवार को पुणे से मुंबई के लिए दौड़ शुरू की है। इस दौड़ का मुख्य मकसद गौमाता के संरक्षण के साथ-साथ गरीब किसानों को गाय देना है। चैरिटी से जुटाए धन से किसानों के लिए एक-एक गाय खरीदी जाएगी। प्रजनन के बाद बछड़ी या बछड़े को वही किसान किसी अन्य गरीब को देगा। ऐसी शृंखला बनाए जाने से महाराष्ट्र में हर गरीब के पास एक गाय होगी। वहीं, गौदान और गाय की नस्ल में सुधार लाना भी इसका मकसद है।

यह भी पढ़ें :-  Kangra में मंडी के धावकों की धाक, Half Marathon में जीते कई मेडल

हालांकि, मुंबई से 21 दिसंबर को यह दौड़ शुरू हुई है। धावक कुमार आजवानी इसकी अगुवाई कर रहे हैं। कुमार आजवानी के निमंत्रण पर ही सुनील मुंबई पहुंचे। मुंबई से यह दौड़ शुरू हुई है जो नासिक होते हुए पुणे और वापस मुंबई पहुंचेगी। इससे पहले भी सामाजिक सरोकार के लिए सुनील कई चैरिटी कर चुके हैं। दौड़ पांच जनवरी को खत्म होगी।

सुनील ने हिमाचल अभी अभी को फोन पर बताया कि कुल दौड़ 800 से 900 किलोमीटर के बीच होगी। वह भी इसका हिस्सा बने हैं। उम्मीद है कि दौड़ का मकसद पूरा होगा। उन्होंने बताया कि गरीबों को गाय खरीदकर देने के साथ-साथ दौड़ का मकसद ऐसी चेन बनाना है ताकि कोई भी किसान बिना गाय के न रहे। गाय के गौमूत्र और गोबर से बनने वाली खाद यानी सुभाष पालेकर की जीरो बजट खेती से भी किसानों को प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंगलवार को भी पांच गाय खरीदकर किसानों को दान की गई हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है