Covid-19 Update

1,99,740
मामले (हिमाचल)
1,93,403
मरीज ठीक हुए
3,411
मौत
29,762,793
मामले (भारत)
178,254,136
मामले (दुनिया)
×

पुलिस लिखित परीक्षा में सख्त इंतजाम : बेल्ट, गहने और मोबाइल घर पर ही छोड़कर जाइएगा जनाब

पुलिस लिखित परीक्षा में सख्त इंतजाम : बेल्ट, गहने और मोबाइल घर पर ही छोड़कर जाइएगा जनाब

- Advertisement -

वी कुमार/मंडी। कांगड़ा जिला में हुई धांधली के बाद पुलिस ने लिखित परीक्षा को लेकर इतने सख्त इंतजाम (Strict arrangement) किए हैं जिनका पालन करना परीक्षार्थी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा। अगर आप भी 8 सितंबर को पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा देने जा रहे हैं तो अपना मोबाइल, गहने और बेल्ट घर पर ही छोड़कर जाइएगा। मंडी जिला (Mandi District) में पांच परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं जिन्हें 7 सितंबर की शाम को पुलिस पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लेगी। सुबह 9 बजे इन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को रिपोर्टिंग करनी होगी।


यह भी पढ़ें: ऊनाः पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा 8 को पंडोगा में, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण साथ लेकर न जाएं


परीक्षा के लिए आपको हल्के रंग के कपड़े पहनकर आना होगा और आपके पास आई कार्ड, रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो, कार्डबोर्ड और दो पेन के सिवाय और कुछ नहीं होना चाहिए। न तो आप बड़ी हील वाली सेंडल पहन सकते हैं और न ही बड़े तलवे वाले जूते। घड़ी भी अंदर नहीं ले जाई जा सकेगी। कैंपस के अंदर सिर्फ उन्हीं को एंट्री मिलेगी जिनकी परीक्षा है। इसके अलावा वहां पर कोई और प्रवेश नहीं कर पाएगा।

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी (Candidate) अपने साथ मोबाइल, बेल्ट, गहने, मेटल से संबंधित आइटम या घड़ी इत्यादि लेकर आता है तो उसे परीक्षा केंद्र (Exam center) से बाहर रखने की जिम्मेदारी उसकी स्वयं की होगी। पुलिस अपने पास इस प्रकार के सामान नहीं रखेगी। वहीं पूरे परिसर में मोबाइल जैमर लगाए जाएंगे ताकि उस दायरे में कोई भी मोबाइल फोन काम न कर सके।

गुरदेव शर्मा ने बताया कि परिक्षार्थी को अपने साथ एडमिट कार्ड नहीं लाना होगा उन्हें यह कार्ड मौके पर पुलिस द्वारा ही दिए जाएंगे। वहीं, परीक्षा केंद्र में एंट्री से पहले चार से पांच बार एक परिक्षार्थी की चेकिंग की जाएगी। यदि किसी के पास कोई संदिग्ध सामान पाया गया तो उसके खिलाफ तुरंत प्रभाव से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। गुरदेव शर्मा ने बताया कि इन्हीं सब बातों के चलते परिक्षार्थी को सुबह 9 बजे परीक्षा केंद्र में पहुंचने के लिए कहा गया है ताकि जांच प्रक्रियाओं को समय पर पूरा करके 12 बजे परीक्षा शुरू की जा सके।

मंडी जिला में पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिनमें सिरडा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन नौलखा सुंदरनगर, राजकीय पोलिटैक्निक कॉलेज सुंदरनगर, पंजाब सीनियर संकेंडरी स्कूल बीबीएमबी कालोनी सुंदरनगर, मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल बीबीएमबी कालोनी सुंदरनगर और जवाहर लाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज सुंदरनगर शामिल हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है