Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

TikTok ने फेसबुक को पछाड़ा, इस साल सबसे ज्यादा डाउनलोड करने वाली App बनी

TikTok ने फेसबुक को पछाड़ा, इस साल सबसे ज्यादा डाउनलोड करने वाली App बनी

- Advertisement -

नई दिल्ली। स्मार्टफोन और इंटरनेट ने लोगों को इतनी सुविधा दे दी है कि अब घर बैठे क्या कुछ नहीं किया जा सकता और क्या कुछ नहीं देखा जा सकता। मार्केट में इतनी सारी ऐप आ गई हैं कि हर चीज तो ऐप (App) पर ही मिल जाती है कहीं और जाने की जरूरत ही नहीं पड़ती। जिन प्रमुख सोशल मीडिया साइट (Social media site) और ऐप का प्रमुखता से इस्तेमाल किया जाता है उनमें फेसबुक (Facebook) सबसे आगे हैं। आंकड़े बताते हैं कि इस दशक में मोबाइल ऐप की दुनिया में फेसबुक का वर्चस्व रहा। इस दौरान 460 करोड़ फोन तक फेसबुक पहुंच गया। वहीं, इस मामले में फेसबुक मैसेंजर दूसरे नंबर पर रहा। हालांकि इस साल डाउनलोड के मामले में फेसबुक को टिकटॉक (TikTok) ने कड़ी चुनौती देते हुए पहला स्थान हासिल किया है।


मोबाइल मार्केटिंग डाटा कंपनी ऐप एनी द्वारा जारी रैंकिंग के मुताबिक डाउनलोड (Download) के मामले में तीसरे नंबर पर भी फेसबुक के मालिकाना हक वाला व्हाट्सऐप है। व्हाट्सऐप को फेसबुक ने 2014 में 1900 करोड़ अमेरिकी डॉलर में खरीदा था। ऐप एनी ने 2010 से 2019 के दौरान डाउनलोड किए गए ऐप्स का डाटा विश्लेषण कर यह रैंकिंग जारी की है। इसके मुताबिक 2019 में फेसबुक डाउनलोड करने वालों की संख्या 11 प्रतिशत घटने से पहले पायदान पर टिकटॉक पहुंच गया। डाउनलोड किए गए टॉप 10 ऐप में से सात सोशल मीडिया या कम्यूनिकेशन ऐप हैं।

टॉप 10 उपभोक्ता ऐप

नेटफ्लिक्स, टिंडर, पेंडोरा म्यूजिक, टेनसेंट वीडियो, लाइन, आईक्यूयी, स्पॉटिफाई, यूट्यूब, एचबीओ नाऊ, क्वाई। उपभोक्ता ऐप में लोगों ने मनोरंजन को तरजीह दी। नंबर दो पर रहा टिंडर जो कि डेटिंग ऐप है।

टॉप 10 गेम ऐप

सब-वे सर्फर, कैंडीक्रश सेगा, टेंपल रन-2, माय टॉकिंग टॉम, क्लैश ऑफ क्लांस, पोऊ, हिल क्लाइंब रेसिंग, मिनियन रश, फ्रूट निंजा, 8 बॉल पूल। ऐसे गेम ऐप ज्यादा डाउनलोड हुए जो बच्चे खेलते हैं या जिनमें ज्यादा दिमाग चलाने की जरूरत नहीं होती।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है