×

Corona Effect: विदेश से लौट कर नहीं किया ये काम तो मिलेगी सजा, जानें पूरा मामला

Corona Effect: विदेश से लौट कर नहीं किया ये काम तो मिलेगी सजा, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। देश की जनता को संक्रमित लोगों से दूर करने के लिए सरकार द्वारा तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इस सब के बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने इस मामले में लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त रुख इख्तियार करने का मन बना लिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने कहा है कि 1 मार्च के बाद विदेशों से लौटे लोगों और उनके संपर्क में आने वालों को 14 दिन घर में क्वारंटीन (quarantine) रहना या सज़ा का सामना करना होगा।


यह भी पढ़ें: Breaking: अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की गई लोकसभा, बिना चर्चा के पास हुआ फाइनेंस बिल

एक अधिकारी ने कहा, ‘डीएम को कार्रवाई व एफआईआर दर्ज करने और क्वारंटीन से बचने वालों को वापस अस्पताल या उनके घर भेजने का अधिकार दिया गया है।’ बता दें कि इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए दिल्ली को लॉक डाउन किया जा चुका है। वहीँ इससे पहले प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी थी। देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है। मरीजों की संख्या 433 हो गई है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 8 लोग जान गंवा चुके हैं।

अकेले 24 घंटे में 50 से अधिक नए मरीज आए हैं और तीन मौतें हुई हैं। दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है। वहीँ हिमाचल प्रदेश को प्रदेश सरकार के अगले आदेश तक लॉक डाउन किया गया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है