Expand

Shanan Power House में खराबीः हजारों तरस गए Water की बूंद-बूंद को

Shanan Power House में खराबीः हजारों तरस गए Water की बूंद-बूंद को

- Advertisement -

जोगिंद्रनगर। शानन पावर हाऊस में आई तकनीकी खराबी के चलते हजारों लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस गए हैं। पिछले 24 घंटों से पेयजल आपूर्ति बंद है जिसके बहाल होने की अभी भी कोई उम्मीद नहीं है। लोगों की समस्या को देखते हुए हालांकि सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है।

  • पिछले 24 घंटे से बंद है पानी की सप्लाई
  • तकनीकी कर्मचारी व्यवस्था सुधारने में जुटे

गौर रहे कि शानन पावर हाऊस से छोड़े गए पानी से ही जोगिंद्रनगर के गरोड़ू, बालकरूपी, सेर, मसोली व छत्तर सहित कई गांवों की प्यास बुझती है, लेकिन सप्लाई ठप होने से अब लोगों को पानी के लिए यहां-वहां मारे-मारे घूमना पड़ waterरहा है। बताया जा रहा है कि पावर हाऊस में तकनीकी खराबी के चलते बरोट जलाशय से भी पानी नहीं लिया जा रहा, जिससे पावर हाऊस में विद्युत उत्पादन तो बंद है ही साथ में लोगों को पानी भी नहीं मिल पा रहा। शानन बंद होने से हिमाचल बिजली बोर्ड का बस्सी पावर हाऊस भी बंद हो गया है। शानन पावर हाऊस पर निर्भर पेयजल योजना के बंद होने से तमाम गांवों के लोग पानी की बूंद-बूंद को तरस गए हैं। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के सहायक अभियंता अजय गुप्ता का कहना है कि स्टाफ को आपातकालीन ड्यूटी के लिए बुलाया जा रहा है  साथ ही  वैकल्पिक प्रबंध भी किए जा रहे हैं । दूसरी तरफ शानन पावर हाऊस के डिप्टी चीफ इंजीनियर जेएस पठानिया का कहना है कि पावर हाऊस में आई तकनीकी खराबी के चलते पावर हाऊस सोमवार सुबह से बंद किया है। तकनीकी कर्मचारियों को इसे ठीक के काम में लगाया हुआ है। उन्होंने उम्मीद जताई कि मंगलवार रात तक तकनीकी समस्या का समाधान हो जाएगा। उसके बाद ही बरोट जलाशय से पेनस्टॉक में पानी लाया जाएगा। उन्होंने विश्वास दिलाया कि नागचला से भी कुछ पानी जोगिंद्रनगर की सप्लाई में डालने का प्रयास किया जा रहा है। अचानक आई इस समस्या से इलाके भर के लोग इसलिए परेशान हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है