Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

Solan: फेसबुक पर सेना का अधिकारी बनकर ठगी मामले में तीन गिरफ्तार

Solan: फेसबुक पर सेना का अधिकारी बनकर ठगी मामले में तीन गिरफ्तार

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/सोलन। फेसबुक (Facebook) पर सेना का अधिकारी बनकर कुमारहट्टी के एक व्यक्ति के साथ ठगी करने के मामले में धर्मपुर पुलिस (Dharampur Police) ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने राजस्थान (Rajasthan) से आरोपियों को दबोचा है। आरोपियों के पास से 13 सिम कार्ड, 5 मोबाइल (Mobile), 4 एटीएम कार्ड (ATM Card) व पेटीएम (Paytm) सहित अन्य चीजें बरामद की हैं। बता दें कि 6 नवंबर को धर्मपुर पुलिस ने एक शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। परवाणू के डीएसपी योगेश रोल्टा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस पूरे मामले पर से पर्दा उठाएगी।

यह भी पढ़ें: Alert: 4.6 लाख भारतीयों के Debit-Credit Card का डेटा बिक्री के लिए उपलब्ध

क्या था मामला

शिकायतकर्ता जय प्रकाश निवासी कुमारहट्टी ने पुलिस (Police) में शिकायत दर्ज करवाई थी कि 2 नवंबर 2019 को इसने फेसबुक पर कार का विज्ञापन देखा, जो किसी मदन लाल ने डाला था। इस पर इसने कार खरीदने की इच्छा जाहिर करते हुए एक मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। मदन लाल ने इसे गाड़ी व गाड़ी के दस्तावेज के फोटोग्राफ्स व वीडियो भेजे। गाड़ी की कीमत 1,60,000 रुपए रखी थी। जय प्रकाश ने गाड़ी खरीदने के लिए सहमत हो गए और गाड़ी को चैक करने के उपरांत फाइनल करने की बात कही। इस पर मदन लाल ने 4 नवंबर को शिमला कैंट (Shimla Cantt) आने के लिए कहा। जब 4 नवंबर को सुबह मदन से बात की तो उसने इसे कहा कि वह शिमला में नहीं है, बल्कि आगरा आर्मी कैंट (Agra Army Cantt) में है।

यह भी पढ़ें: असामाजिक तत्वों ने तोड़ी महात्मा गांधी की मूर्ति, पुलिस खंगाल रही CCTV

इसका तबादला कुछ दिन पहले ही शिमला से हुआ है। फिर मदन लाल ने फोन पर संपर्क किया और 10500 रुपए भेजने के लिए कहा और कहा कि यह पैसे कार की कीमत से कम कर देगा, जिस पर जय प्रकाश नैट बैंकिग (Net Banking) के जरिए यह पैसे मदन लाल के खाते में डाल दिए। इसके बाद फिर मदन लाल ने 31,500 रुपए की मांग की। यह पैसे भी जय प्रकाश ने डाल दिए। उसके बाद मदन लाल ने 27750 रुपए की फिर से मांग की, लेकिन इस बार जय प्रकाश ने रकम उसे नहीं भेजी। इसके बाद से मदन लाल ने जय प्रकाश का फोन नहीं उठाया। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस में की गई और पुलिस (Police) ने मामला दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू की। अब पुलिस इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।  

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है