Covid-19 Update

56,802
मामले (हिमाचल)
55,071
मरीज ठीक हुए
951
मौत
10,541,760
मामले (भारत)
93,843,671
मामले (दुनिया)

खाकी से बेखौफ Thief, कई व्यवसायिक संस्थानों के Lock तोड़े

खाकी से बेखौफ Thief, कई व्यवसायिक संस्थानों के Lock तोड़े

- Advertisement -

सोलन। एक ओर आईएसआईएस द्वारा धमकियां मिलने से जहां लोग पहले ही परेशानी झेल रहे हैं, वहीं एक ही रात में एक साथ कई व्यवसायिक संस्थानों के ताले तोड़ कर लाखों का सामान लेकर चोर रफूचक्कर हो गए। आए दिन सोलन शहर व आसपास में चोर व दहशतगर्द पुलिस तथा कानून को ठेंगा दिखाते हुए उसके नाक के तले चोरियों को अंजाम दे रहे हैं।

  • एक शोरूम से करीब 11 हजार रुपए की नकदी लेकर चोर फरार

इससे पूर्व गत वर्ष एटीएम में सेंध लगाकर एक बुजुर्ग के पैसे चोर ले उड़े थे, जिनके चेहरे सीसीटीवी में कैद हो गए, परन्तु आज तक पुलिस उन्हें ढूंढने में नाकाम साबित हुई है। तीन दिन पहले सुबाथू में आईएसआईएस के संदेश मिलते हैं और आज शहर में करीब पांच दुकानों के ताले टूट जाते हैं, लेकिन पुलिस तब भी हैरान और हताश दिख रही थी और आज भी वैसे ही नजर आ रही है।

 सोलन के मालरोड पर स्थित आनंद कॉम्पलेक्स जो शहर का व्यस्तम क्षेत्र है में दुकान नंबर दो से चोरों ने लाखों के मोबाइल फोन पर हाथ साफ किया। वहीं राष्ट्रीय उच्च मार्ग बाइपास स्थित कथेड़ में भी एक शोरूम से करीब 11 हजार रुपये की नकदी लेकर चोर फरार हो गए। दोनों हादसों की सूचना पुलिस को दी गई, जबकि कुछ अन्य दुकानों से चोरों के हाथ नकदी या चोरी लायक सामान नहीं मिलने से पुलिस में मामला दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला दर्ज करके आगामी छानबीन करने का एक बार फिर आश्वासन दिया है।  पुलिस द्वारा दुकानों व शोरूम सहित शहर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की भी जांच कर रही है, ताकि आरोपियों की पहचान की जा सके। शोरूम के मालिक ने बताया कि उन्हें सुबह करीब 7 बजे चोरी की सूचना मिली। उन्होंने तुरन्त पुलिस को घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को देखन पर पता चला की चोरी करने वाले 4 लोग थे। दो लोग दुकान के अंदर और दो बाहर खड़े दिखाई दे रहे हैं। फुटेज पुलिस को भी दे दी गई है। डीएसपी सोलन अमित कुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि चोरों ने मोबाइल शॉप को निशाना बनाकर लाखों के कीमती मोबाइल पर हाथ साफ़ किया। साथ ही कथेड बाइपास पर व्यवसायिक परिसर को निशाना बनाया और नकदी पर हाथ साफ किया। उन्होंने कहा कि पुलिस शहर में सभी स्थानों पर एक साथ पेट्रोलिंग नहीं कर सकती है। चोर इस बात का फायदा उठाकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे देते है। पुलिस के ऐसे बैतुके बयान शायद लोगों से संवेदनाए बटोरने में कामयाब हो सकते हैं, लेकिन इससे एक और बात का भी इशारा मिलता है कि चोरों को पुलिस के पास पर्याप्त स्टाफ ना होने का अंदाजा है इसीलिए वह आराम से चोरियां कर रहे हैं, और जब तब स्टाफ पूरा नहीं होता चोरियां ऐसे ही चलेंगी।

 

तीन घरों में सेंध, गहनों व नगदी पर किया हाथ साफ

पांवटा साहिब। यहां पर बद्रीपुर में एक बार फिर चोरों ने दिन- दहाड़े तीन घरों में सेंध लगाई और गहनों व नगदी पर हाथ साफ किया। जानकारी के अनुसार चोरों ने पांवटा के वार्ड नं 1 बद्रीपुर निवासी मतलेश, अश्वनी कुमार व उनके मामा के घर से गहने व लाखों रूपयों पर हाथ साफ किया है। अश्वनी कुमार ने थाना पांवटा साहिब में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह सुबह ड्यूटी पर गया था जब दोपहर को खाना खाने पर लौटा तो घर के ताले टूटे थे।

  • पांवटा के वार्ड नं 1 बद्रीपुर में चोरों का कारनामा

अंदर जाकर देखने पर अलमारी व लॉकर टूटे थे तथा सोने-चांदी के जेवर व 15,000 नकदी गायब थे। इसे अलावा उनके पड़ोसी मतलेश व उनके मामा के घर के भी ताले टूटे हुए थे और घर के अंदर से गहने व नगदी गायब थी। उधर डीएसपी पांवटा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलते ही वह तुरंत पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की छानबीन की जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है