Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

Chamba: गौशाला की छत गिरने से दबे तीन पशु, चुवाड़ी के कई गांवों में ब्लैक आउट

Chamba: गौशाला की छत गिरने से दबे तीन पशु, चुवाड़ी के कई गांवों में ब्लैक आउट

- Advertisement -

चंबा। जिला चंबा (Chamba) के कंगेड़ के बासा गांव में गौशाला की छत गिर गई। इसमें गौशाला के अंदर बंधे दो गाय व एक भेड़ दब गई। वहीं, चुवाड़ी के दो दर्जन गांलों में 2 दिन से ब्लैक आउट है। बता दें कि बासा गांव में मौके पर स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे तथा राहत एंव बचाव कार्य में जुट गए, लेकिन तब तक गौशाला में बंधे दो गाय व एक भेड़ दबकर मर गए थे। सलूणी उपमंडल की ग्राम पंचायत कंगेड़ के बासा गांव में सीता पत्नी काकू राम की गौशाला भारी बारिश की चपेट में आ गई

यह भी पढ़ें: Srinagar में शहीद हुआ Himachal का जवान, हिमस्खलन की चपेट में आने से गई जान


तेज बारिश से गौशाला की छत के स्लीपर टूट गए, जिससे गौशाला पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। सीता ने बताया जब वह सुबह अपने पशुओं को चारा डालने के लिए गौशाला गई तो उसने देखा कि उसकी गौशाला गिर कर क्षतिग्रस्त हो चुकी थी। सीता ने इसकी सूचना वार्ड सदस्य मनोहर लाल को दी। मनोहर लाल ने आस पड़ोस के लोगों को इकट्ठा कर के गौशाला का गिरा हुआ मलबा हटाया।


वहीं, विद्युत उपकेंद्र चुवाड़ी से जुड़े 2 दर्जन गांवों में 2 दिन से विद्युत आपूर्ति ठप पड़ी है। स्कूली बच्चों की वार्षिक परीक्षाओं के चलते बिजली गुल होने से उनकी पढ़ाई भी बाधित हो रही है।


इससे अभिभावक भी परेशान हैं। बता दें कि 33 केवी सब स्टेशन से जुड़े गांव लाहड़ू, परछोड़, लाहड़ी भाटी, लाहड़ू पुल, नड्डल, धार, वगोथ, सारना, जतरून, भौलग व ददरियाडू समेत दो दर्जन से अधिक गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप है। एक ओर जहां इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ठप हो गए हैं तो वहीं मोबाइल चार्ज ना होने के कारण लोगों को मुश्किल पेश आ रही है। ग्रामीणों सुरेश शर्मा, अमित, अजय, सुरेंद्र, रमेश, प्रवीन, राजकुमार, मग्घर सिंह, रजनी, पूजा, पंकज, प्रवेश, नरेंद्र, खुशहाल, कमल, रविंद्र व केवलआदि का कहना है कि बिजली गुल होने से दिक्कत पेश आ रही है।

लोगों ने विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों से जल्द बिजली आपूर्ति बहाल करने की मांग की है। कार्यवाहक सहायक अभियंता बिजली बोर्ड चुवाड़ी सतीश ठाकुर का कहना है कि बारिश के कारण 33 केवी फेल होने से व कुछ जगहों पर लाइनों के टूटने से यह समस्या उत्पन्न हुई है। जल्द विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है