Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

आफत की बिजलीः चांछल घाटी में तीन Tourists की मौत

आफत की बिजलीः चांछल घाटी में तीन Tourists की मौत

- Advertisement -

कैंप में थे 10 सैलानी, बचाव को टीमें रवाना

Sky Light: शिमला/ देहरादून। पर्यटन स्थल चांछल घाटी में आसमानी बिजली गिरने से तीन सैलानियों की मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि गंभीर रूप से घायल सैलानियों को समय पर उपचार न मिलने के कारण उनकी मौत हुई है। बहरहाल, चांशल घाटी में घूमने आए सैलानियों पर शुक्रवार रात आसामानी बिजली गिर गई। नतीजतन तीन सैलानी इसकी चपेट में आ गए और बुरी तरह झुलस गए।जानकारी के मुताबिक बिजली की चपेट में तीन सैलानी गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनकी बाद में मौत हो गई। इनकी मौत की पुष्टि उत्तराकाशी के पुरोला के एसडीएम ने की है।

उन्होंने शिमला पुलिस के फोन पर इसकी सूचना दी। उत्तराखंड के उत्तराकाशी प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के उत्तरकाशी से 10 सैलानी चांशल घाटी के ठाकुला थाच घूमने आए थे। वे यहां 2-3 दिन से कैंप लगाकर रुके थे। इस दौरान शुक्रवार रात मौसम खराब होने के बाद वहां आसमानी बिजली गिरी। इस कारण तीन लोग इसकी चपेट में आए गए।


चिड़गांव पुलिस टीम डाक्टरों संग रवाना

हादसे की सूचना मिलते ही चिड़गांव पुलिस थाने से एसएचओ की अध्यक्षता में पुलिस की टुकड़ी, डाक्टर्स की टीम लेकर घटना स्थल की ओर रवाना हो गई है, जिस स्थान पर यह घटना घटी, वह काफी दूर है और चलने में भी काफी कठिनाई भरा रास्ता है और हिमाचल और उत्तराखंड सीमा पर है और वहां तक पहुंचने में ही करीब 4 घंटे पैदल सफर करना पड़ता है।

इस बीच, उत्तराखंड प्रशासन की टीम भी उत्तरकाशी से घटना स्थल की ओर रवाना हो गई है। उधर, उत्तराकाशी के पुरोला के एसडीएम से पुलिस को जानकारी मिली है कि आसमानी बिजली गिरने से बुरी तरह झुलसे तीनों सैलानियों की मौत हो गई है। उत्तराकाशी प्रशासन इन शवों को निकालने के लिए प्राकृतिक आपदा दल  की टीम घटना स्थल को रवाना हो चुकी है और वहां बचे हुए सैलानियों के एयरलिफ्ट करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

बड़ी खबरः गुस्साई महिला ने MLA और DSP को जड़ दिया थप्पड़

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है