हिमस्खलन से तीन घर जमींदोज, एक गाय सहित 50 भेड़ बकरियां जिंदा दफन

घटना के चार दिन बाद ग्रामीणों ने पैदल मुख्यालय पहुंच प्रशासन को दी जानकारी

हिमस्खलन से तीन घर जमींदोज, एक गाय सहित 50 भेड़ बकरियां जिंदा दफन

- Advertisement -

चंबा। पांगी ( Pangi) घाटी के मूर्छ गांव में तीन घर हिमस्खलन ( Avalanche) की चपेट में आने से पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं। इस हादसे में एक गाय सहित 50 भेड़-बकरियां भी जिंदा दफन हो गईं। इसके अलावा कुछ अन्य मकानों को आंशिक रूप से नुकसान हुआ है। इस घटना की जानकारी मूर्छ गांव के लोगों ने चार दिन बाद पैदल किलाड़ पहुंच कर प्रशासन को दी है। सूचना मिलने पर प्रशासन की ओर से कानूनगो व पटवारी को मौके पर भेज दिया है।

यह भी पढ़ेंः पांगी में हिमस्खलन से दो घरों की छते उड़ीं, चंद्रभागा का पानी रूका

मूर्छ गांव पांगी मुख्यालय किलाड़ से करीब 60 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत सैचुनाला में पड़ता है और भारी बर्फबारी के बाद यह इलाका मुख्यालय से पूरी तरह से कट जाता है। पूर्व उप प्रधान सैचुनाला देवी चंद शर्मा ने बताया गांव के धनदेव पुत्र धर्म चंद, प्रेम सिंह पुत्र शेर सिंह, भीमसेन पुत्र रामनाथ के मकान पूर्ण रूप से नष्ट हो गए हैं। कुछ मकानों को आंशिक रूप से नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि देवी सिंह ने प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत अपना आशियाना बनाया था। वहीं, आरसी पांगी चमन लाल शर्मा ने बताया टेलीफोन पर घटना की जानकारी मिली है। किसी प्रकार की जानी नुकसान की खबर नहीं मिली है। कानूनगो पटवारी को मौके पर भेज दिया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है