Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में नहीं थम रहा नशे का कारोबार, नशेड़ियों की मांग पूरी करते तीन तस्कर धरे

ऊना मंडी और सोलन में शराब चरस और चिट्टे के साथ तीन लोग गिरफ्तार

हिमाचल में नहीं थम रहा नशे का कारोबार, नशेड़ियों की मांग पूरी करते तीन तस्कर धरे

- Advertisement -

ऊना/सुंदरनगर/सोलन। हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के बीच भी नशा तस्कर नशेड़ियों से अपने लिंक लगातार बनाए हुए हैं। जिसके चलते प्रदेश में धड़ल्ले से नशे का कारोबार चल रहा है। हालांकि पुलिस इन नशा तस्करों को लगातार पकड़ भी रही है, बावजूद इसके नशा तस्करी कम होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामले हिमाचल के ऊना, मंडी और सोलन में सामने आए हैं। यहां पुलिस ने शराब, चरस और चिट्टे की तस्करी के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। पहला मामला ऊना (Una) जिला में सामने आया है। यहां उपमंडल गगरेट में पुलिस के विशेष जांच दल ने मवां सिंधिया में 10 पेटी देसी शराब की बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

यह भी पढ़ें: लंबे समय से कर रहा था नशे का कारोबार, पुलिस नाकेबंदी के दौरान धर लिया

 


पुलिस के पास पुख्ता सूचना थी कि गांव मवां सिंधिया में अवैध शराब (Illegal Liquor) के कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार रात 12 बजे के करीब मवां सिंधिया में दबिश दी। पुलिस की गाड़ी को देखकर वहां शराब की लोडिंग अनलोडिंग कर रहे लोग भाग खड़े हुएए लेकिन शराब की दस पेटी वहीं रह गई। पुलिस ने शराब बरामद करके अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हैरानी का विषय ये भी है कि गगरेट पुलिस को इस शराब की तस्करी की भनक क्यों नहीं लगी, जबकि ऊना से विशेष जांच दल यहां आकर शराब बरामद कर रहा है। एसपी ऊना अर्जित सेन ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया की पुलिस ने 120 बोतल शराब सन्तरा मार्का देसी बरामद की है व अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: नशीली दवाइयां मिलने के बाद फार्मा उद्योग का लाइसेंस रद्द, 20 का खंगाला रिकॉर्ड

 

 

सोलन में चरस के साथ नेपाली गिरफ्तार

हिमाचल के सोलन (Solan) जिला में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक नेपाली मूल के व्यक्ति से 24.57 ग्राम चरस (Charas) बरामद की है। पुलिस थाना कंडाघाट को गुप्त सूचना मिली कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग 5 पर सिल्हारी टनल के समीप एक नेपाली नशे का कारोबार करता है। पुलिस ने सूचना के आधार पर नेपाली झुग्गी जैसे दिखने वाले ढाबे में दबिश दी और तालाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को नेपाली के पास से 24.57 ग्राम चरस बरामद हुई। पकड़े गए आरोपी की पहचान प्रेम बहादुर के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मादक द्रव्य पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई की जा रही है। मामले की पुष्टि एएसपी अशोक वर्मा ने की है।

यह भी पढ़ें: गुड़िया मामलाः इंसाफ के लिए अभी करना होगा और इंतजार, 15 जून तक टली सुनवाई

 

मंडी में चिट्टा बरामद

मंडी (Mandi) जिला के तहत 24 घंटों में चिट्टा बरामदगी का तीसरा मामला सामने आया है। इसके तहत जिला के पुलिस थाना सुंदरनगर (Sundernagar) के तहत दो आरोपियों से 4.6 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। पुलिस थाना सुंदरनगर ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 और 29 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी देते हुए डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने कहा कि मंगलवार को पुलिस थाना सुंदरनगर की टीम नाकाबंदी के दौरान नेशनल हाईवे-21 चंडीगढ़-मनाली पुंघ बेरियर पर चेकिंग पर मौजूद थी। इसी दौरान सुंदरनगर की ओर से आ रही बाइक (Bike) पर सवार दो युवकों की चेकिंग की गई। वही चेकिंग के दौरान युवकों के स्वामित्व से 4.6 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया। उन्होंने कहा कि आरोपी जिला बिलासपुर के घाघस क्षेत्र के रहने वाले हैं। गुरबचन सिंह ने कहा कि पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 व 29 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है