Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

हमीरपुरः हत्या के दोषी तीन नेपालियों को उम्रकैद, जुर्माना भी लगाया

हमीरपुरः हत्या के दोषी तीन नेपालियों को उम्रकैद, जुर्माना भी लगाया

- Advertisement -

हमीरपुर। अतिरिक्त सेशन जज की अदालत ने हत्या के मामले में आरोपी तीन नेपालियों को दोषी करार दिया है। दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही प्रत्येक को बीस-बीस हजार रुपए जुर्माने भी लगाया है। हत्या का मामला नादौन पुलिस स्टेशन (Nadaun Police Station) के तहत जोल सप्पड़ में मार्च 2016 में हुआ था। इसमें रिंकु एवं अश्वनी ( मामा-भांजा ) को दोषियों ने मौत के घाट उतार दिया था। इस केस की पैरवी न्यायवादी सुदीप सिंह ने की, जबकि मामले की छानबीन इंस्पेक्टर मोहिंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने की।


यह भी पढ़ें: सिरमौर में पकड़ी चरस और शराब, सोलन में अफीम के डोडे बरामद


जानकारी के मुताबिक मार्च 2016 में होली के मौके पर विनय, पंकज, अश्वनी, रिंकु, सुभाष व अमित कुमार खेतों में मीट बना रहे थे। जब वे मीट खाने लगे तो उसी वक़्त 3-4 नेपाली वहां पहुंचे और भांग मलने लग पड़े। उनके साथ रिंकु व सुभाष की बहस हो गई।

सभी नेपाली बहस के बाद अपने डेरे में चले गए, लेकिन करीब 7:30 बजे सायं डंडों , दराटों व कुल्हाड़ों के साथ 7- 8 नेपाली मौके पर पहुंच गए तथा इन पर हमला कर दिया। नेपाली लोगों के शिकंजे में रिंकु व अश्वनी फंस गए, जिन्हें उन्होंने गंभीर रूप से घायल कर दिया। साथियों ने रिंकु व अश्वनी को अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने रिंकु को मृत घोषित कर दिया और अश्वनी को चंडीगढ़ (Chandigarh) रेफर कर दिया। रास्ते में अश्वनी की भी मौत हो गई।


नादौन थाना में मामला दर्ज हुआ। इंस्पेक्टर मोहिंद्र सिंह के नेतृत्व में आरोपियों को पकड़ लिया गया। पूरी छानबीन के बाद पुलिस ने कोर्ट में चालान पेश किया। एडीजे नरेश कुमार की अदालत ने तीनों नेपाली मूल के आरोपियों को दोषी मानते हुए उम्रकैद तथा प्रत्येक दोषी को बीस-बीस हजार रुपए जुर्माना भरने की सजा सुनाई है। आरोपी कोल्हापुर नेपाल क्षेत्र के हैं तथा वारदात के वक्त नाबालिग थे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है