Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Corona Update: हिमाचल में आज आए 10 नए मामले; कुल 4 मरीज हुए ठीक

Corona Update: हिमाचल में आज आए 10 नए मामले; कुल 4 मरीज हुए ठीक

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज अब तक कोरोना (Corona) के 10 नए मामले सामने आए हैं। इसमें 7 मामले ऊना, दो मामले सोलन और एक मामला सिरमौर (Sirmaur) जिला से संबंधित है। आज चार मरीज ठीक हुए हैं। इसमें ऊना-हमीरपुर के एक-एक और सोलन के दो मरीज शामिल हैं। हिमाचल में कोरोना का कुल आंकड़ा 421 पहुंच गया है। अभी 189 एक्टिव केस हैं। 227 लोग ठीक हुए हैं। हिमाचल में अब तक पांच की मृत्यु हुई है। हिमाचल में आज अब तक 527 सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 481 नेगेटिव रहे हैं। 39 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल से अब तक कोई पॉजिटिव मामला नहीं है। जो तीन मामले आए हैं, वह पिछले कल के पेंडिंग सैंपल से हैं।

ऊना में हुआ कोरोना विस्फोट, सामने आए 7 नए मामले

ऊना जिला में मंगलवार को कोरोना के सात नए मामले सामने आए हैं। पॉजिटिव पाए गए यह सभी लोग होम क्वॉरेंटाइन में रखे गए थे। इनमें से एक ही परिवार के तीन लोग जिनमें बुज़ुर्ग महिला एवं उनके दो बेटे शामिल हैं। ये सभी अपने परिवार के मुखिया की मौत के बाद उसका शव लेकर दिल्ली से अंब के कुठियाड़ी अपने गांव लौट कर आये थे। इसके अलावा एक अंब के ही नंदपुर गांव से, एक गगरेट के दियोली गांव से, एक बंगाणा के बौट गांव से तो 6 जून को पॉजिटिव पाई गई हरोली के लोअर बढेड़ा की विवाहिता के ससुर भी पॉजिटिव पाए गए हैं।


यह भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच Himachal पुलिस में Constable भर्ती की प्रक्रिया हुई शुरू, सरकार को भेजी फाइल

सोलन जिला के संक्रमितों में एक व्यक्ति नालागढ़ से है और हावड़ा, कोलकाता (Calcutta) से आया था, जबकि दूसरा उत्तराखंड (Uttrakhand) से है और बरमाणा स्थित सीमेंट कंपनी में कार्य करता है। दोनों दिल्ली से ट्रेन में सफर कर हिमाचल पहुंचे। सिरमौर जिला में गांव बसाहां डाकघर डिंगर किन्नर तहसील पच्छाद का 28 वर्षीट व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह निजी टैक्सी से 31 मई को करोल बाग से कालाअंब पहुंचा था। संस्थागत क्वारंटाइन में था।

यह भी पढ़ें: Mata Chintpurni और बाबा बालक नाथ के दर्शनों को करना होगा इंतजार, क्या बोले DC-जानिए

7 साल की बच्ची ने दी कोरोना को मात, तालियों से घर विदाई

नाहन। डेडिकेटेड कोविड (Covid) केयर सेंटर व अस्पताल सराहां में भर्ती 7 साल की बच्ची ने भी अब कोरोना को मात दे दी है। बच्ची की मां की रिपोर्ट पहले ही नेगेटिव आ चुकी थी। 30 वर्षीय मां के बाद उसकी बेटी ने भी कोरोना से जंग जीत ली है। मां और बेटी की घर विदाई के समय बीएमओ (BMO) पच्छाद और स्टाफ सदस्यों ने तालियां बजाईं और फूलों का गुलदस्ता भेंट किया। बता दें कि पांवटा से संबंध रखने वाली मां व बेटी सराहां कोविड केयर सेंटर में भर्ती थीं। बेटी पांचवीं रिपोर्ट में नेगेटिव आई जबकि महिला इससे पहले चौथी सैंपल रिपोर्ट (Sample Report) में नेगेटिव आ चुकी थी। खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप शर्मा ने 7 साल की बच्ची की रिपोर्ट नेगेटिव आने की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें: Solan: कूड़ा जलाते झुलसी महिला को तीन Hospital भी नहीं दे पाए जिंदगी, हुई मौत

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए लोग करें सूचित

जिला सिरमौर के पच्छाद तहसील के गांव बाग ग्राम पचायत वाग पशोग का स्थाई निवासी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन सिरमौर ने उस व्यक्ति के ट्रेवल हिस्ट्री को खंगालने के बाद यह पाया गया कि यह व्यक्ति 4 जून को हरियाणा रोड़वेज की बस द्वारा नारायणगढ से कालाअंब पहुंचा तथा कालाअंब से एचआरटीसी बस नंबर एचपी-18-2001 से करीब 2 बजे नाहन पहूंचा। इस बस में कुल 33 यात्रियों ने यात्रा की तथा बस के परिचालक ने विभिन्न बसों में अलग-अलग रूटों पर अपनी सेवाएं दीं तथा इसके बाद यह व्यक्ति एचआरटीसी (HRTC) बस नंबर एचपी-18-4426 जोकि पांवटा साहिब से शिमला जा रही थी, में यात्रा करके अपने पैतृक ग्राम बाग पहुंचा। यह जानकारी जिला दंडाधिकारी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने दी। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि जो-जो व्यक्ति 4 जून को उपरोक्त बसों में यात्रा करते हुए कोरोना पोजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए हैं, वह स्वयं आगे आकर अपनी पहचान जिला प्रशासन को बताएं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है