Covid-19 Update

1,99,740
मामले (हिमाचल)
1,93,403
मरीज ठीक हुए
3,411
मौत
29,762,793
मामले (भारत)
178,254,136
मामले (दुनिया)
×

ऊना में स्कूटी-बाइक की टक्कर, दारचा में गिरा ट्रक- चंबा में पलटा ट्रैक्टर; 3 की गई जान

ऊना में स्कूटी-बाइक की टक्कर, दारचा में गिरा ट्रक- चंबा में पलटा ट्रैक्टर; 3 की गई जान

- Advertisement -

ऊना/कुल्लू/चंबा। हिमाचल में सड़क हादसे (Road Accidrnt) रूकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। सोमवार को ऊना, कुल्लू और चंबा में हुए तीन दर्दनाक सड़क हादसों में 16 साल के किशोर सहित तीन लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने तीनों मामलों में शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। पहला मामला हिमाचल के ऊना (Una) जिला में सामने आया है। यहां हरोली के गांव बढ़ेडा में हुए सड़क हादसे में स्कूटी चालक (Scooty rider) की मौत हो गई है। जबकि टक्कर के बाद से बाइक चालक मौके पर से फरार है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार शाम सलोह गांव का निवासी विमल शर्मा पुत्र ओम प्रकाश हरोली की ओर से अपने गांव की ओर आ रहा था कि अचानक सामने से आ रहे बाइक चालक की चपेट में आने से सड़क हादसे का शिकार हो गया। घायल को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए ऊना अस्पताल पहुंचाया। जहां पर उसका प्राथमिक उपचार करने के बाद डॉक्टर ने उसकी नाजुक हालत को देखते हुए उसे पीजीआई (PGI) के लिए रैफर कर दियाए लेकिन जैसे ही उसे ले जाने लगे तो अचानक उसने दम तोड़ दिया। इसकी पुष्टि करते हुए डीएसपी अनिल कुमार मेहता ने बताया कि सलोह निवासी व्यक्ति की गांव बढ़ेडा में हुए सड़क हादसे में मौत हो गई है। इस संदर्भ में मामला दर्ज करते हुए आमने सामने टकराने वाले दूसरे वाहन चालक की पहचान करते हुए आगामी कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें :- हिमाचल: ऊना में दो पक्षों में मारपीट, महिला बोली- घर आकर मारे थप्पड़; क्रॉस केस दर्ज

लेह सामान छोडकर वापस लौट रहा था ट्रक चालक

मनाली-लेह मार्ग (Manali Leh Road) में दारचा के समीप एक ट्रक (Truck) खाई में गिर गया है। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि एक अन्य घायल बताया जा रहा है। ट्रक लेह सामान छोडकर वापस लौट रहा था कि दारचा में आलूबाडी के पास यह अनियंत्रित होकर खाई में जा गिराए जिसमें चालक समेत दो लोग सवार थे, जिसमें एक की मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलने के बाद लाहुल पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल पहुंचाया और मृतक के शव को कब्जे में ले लिया है। एसपी लाहुल स्पीति (Lahul spiti) मानव वर्मा ने बताया कि घटना में जस्वंत सिंह पुत्र पावेल सिंह पिंड रंधावा गुरदासपुर की मौत हो गई है, जबकि घटना में 18 वर्षीय कणप्रीत सिंह घायल हो गया है। एसपी ने बताया कि अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस हादसे के कारणों की जांच करने में जुट गई है।


चंबा में ट्रैक्टर के नीचे आया किशोर

इसी तरह से चंबा (Chamba) जिले में एक अनियंत्रित ट्रैक्टर के पलटने से 16 वर्षीय किशोर की जान चली गई। बताया गया कि जिले के खैरी क्षेत्र के शेरपुर गांव के पास एक ट्रैक्टर (Tractor) अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह ट्रैक्टर चौड़ा गांव के लिए बनी नई सड़क पर जा रहा था। ट्रैक्टर पर चालक समेत दो लोग सवार थे। कच्ची सड़क पर जैसे ही ट्रैक्टर शेरपुर गांव के पास पहुंचा तो अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में किशोर ट्रैक्टर के नीचे आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृत किशोर की पहचान कार्तिक कुमार (16) पुत्र अशोक कुमार निवासी गांव शेरपुर के रूप में हुई है। इसके अलावा चालक अंकित शर्मा पुत्र राजकुमार सुरक्षित बच गया। पुलिस को सुबह करीब पौने 11 बजे हादसे की सूचना मिली।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है