Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Kanpur Encounter : विकास दुबे के संपर्क में थे दो दारोगा और एक सिपाही, Suspend

Kanpur Encounter : विकास दुबे के संपर्क में थे दो दारोगा और एक सिपाही, Suspend

- Advertisement -

नई दिल्ली। कानपुर मुठभेड़ में कई अहम खुलासे हो रहे हैं जिनमें से सबसे चौंकाने वाला है विकास दुबे (Vikas Dubey) के साथ पुलिसकर्मियों के संबंध और मुठभेड़ की पहले से सूचना। हिस्ट्री शीटर विकास दुबे के संपर्क में चौबेपुर पुलिस थाने के दो दारोगा और एक सिपाही थे जिनकी कॉल डिटेल (Call detail) से इसका खुलासा हुआ है। इसके बाद दारोगा कुंवर पाल और कृष्ण कुमार शर्मा समेत सिपाही राजीव को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है और मामले की जांच शुरू हो गई है।

ये भी पढे़ं – Kanpur Encounter : विकास दुबे के साथी दयाशंकर का खुलासा, Police Raid से पहले ही मिल गई थी सूचना

 

रविवार को पुलिस ने विकास दुबे के साथी दया शंकर अग्निहोत्री को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दयाशंकर ने पुलिस के साथ पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे किए। उसने कहा कि मुठभेड़ (Encounter) के दौरान विकास दुबे खुद बंदूक लेकर पुलिस पर फायरिंग कर रहा था। ये बंदूक दयाशंकर के नाम पर थी। विकास दुबे ने 25 से 30 लोगों को बुलाया था, जिनके पास अवैध असलहे थे। पुलिस दबिश से पहले विकास के पास एक फोन आया था। विकास की कॉल डिटेल में कुल 24 पुलिसवालों के नाम सामने आए हैं। विकास दुबे के साथ चौबेपुर थाने का एक दारोगा और दो सिपाहियों के लगातार संपर्क में रहने के साक्ष्य मिले हैं। शिवराजपुर थाने के भी कुछ सिपाही विकास दुबे के लगातार संपर्क में थे।

 

 

गौर हो कि कानपुर (Kanpur) के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में गुरुवार रात को कुख्यात अपराधी विकास दुबे और उसके साथियों से मुठभेड़ (Encounter) में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। शहीदों में सीओ बिल्हौर, एसओ शिवराजपुर के अलावा दो दरोगा, चार सिपाही शामिल थे। शातिर बदमाशों ने गोलियों के अलावा बम और कुल्हाड़ी जैसे धारदार हथियारों से पुलिसकर्मियों पर हमला किया था। कई पुलिसकर्मियों के असलहे तक लूट लिए थे। विकास दुबे और उसके साथियों ने सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्र को वीभत्स तरीके से मारा था। हमला होते ही सीओ दीवार कूदकर एक घर में जाकर छिपे थे। ये घर विकास के मामा का था। बदमाशों ने घर में घुसकर दीवार से सटाकर सीओ के सिर पर ताबड़तोड़ कई गोलियां मारीं। पूरा शव क्षत-विक्षत कर एक पैर भी काट दिया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है