Expand

विद्युत विभाग में भरे जाएंगे 3 हजार पद

विद्युत विभाग में भरे जाएंगे 3 हजार पद

- Advertisement -

शिमला। विद्युत बेरोजगार युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। प्रदेश में विद्युत विभाग में 3 हजार पद भरे जाएंगे। इससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा। वहीं फिल्ड स्टाफ की कमी से जूझ रहे विद्युत विभाग को भी इससे लाभ मिलेगा। विभाग की कार्यप्रणाली में और सुधार होगा। विशेषकर इन कर्मचारियों की भर्ती से दूरवर्ती व जनजातीय क्षेत्र के लोग इनसे लाभान्वित होंगे। इन क्षेत्रों में लोगों को आने वाली विद्युत समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। इन कर्मचारियों को प्रदेश के उक्त क्षेत्रों में तैनाती दी जाएगी। सीएम वीरभद्र सिंह ने यह ऐलान राज्य जनजातीय सलाहकार परिषद की बैठक में किया। बैठक में सीएम ने बोखटू कड़छम वांगतूद् से काजा.लोसर तक 66 किलोवाट विद्युत ट्रांसमिशन लाईन बिछाने के कार्य में अनावश्यक विलंब पर चिंता जाहिर की है।

cm1सीएम ने कहा कि इन लाईनों पर विद्युत बोर्ड ने लगभग 50 करोड़ रूपए से अधिक की धनराशि खर्च कर ली है, लेकिन ट्रांसमिशन लाईन बिछाने की परियोजना अभी तक अधर में लटकी हैं। हालांकि, कुछ अन्य प्राकृतिक कारणों सहित मौसमी परिस्थितियों के कारण कार्य करने में कुछ बाधाएं आई हैं। यह परियोजना वर्ष 1997 में आरम्भ की गई थी और इसे अब तक पूरा किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि विभाग को प्राकृतिक अवरोध से निपटने के लिए संभावनाओं को देखते हुए भूमिगत तारें बिछाने पर विचार करना चाहिए था। उन्होंने 106 किलोमीटर अतरगु.मुध.भावा सड़क के धीमे चल रहे कार्य पर भी चिंता जाहिर की।

उन्होंने कहा कि इस सड़क का 28 किलोमीटर भाग पिन घाटी राष्ट्रीय पार्क वन्य प्राणी अभ्यारण के तहत आता है। वन स्वीकृति से जुड़ा मामला राज्य वन्य प्राणी बोर्ड की बैठक में उठाया जाएगा। लोगों को इस सुविधा का तुरंत लाभ देने के लिए उन्होंने वन विभाग को मामला केन्द्रीय प्राधिकृत समिति से उठाने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उरनी ढांक में सुरंग के निर्माणए किन्नौर जिले में चल रहे लियो बाईपास सड़क के निर्माण, चंबा जिले के पांगी उपमंडल में जम्मू एवं कश्मीर की सीमा से लगते केहड़ू नाला से संसारी नाला सड़क का सुधार आदि भी पर चर्चा की।
cm2सांगला से दिल्ली चलेगी डिलक्स बस
बैठक में सांगला से दिल्ली डिलक्स बस सेवा आरम्भ करने तथा केलंग, त्रिलोकनाथ व उदयपुर में कुछ अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया गया। यह अवगत करवाया गया कि राज्य के जनजातीय क्षेत्रों में लोगों को सुविधा पहुंचाने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की 22 अतिरिक्त बसें तैनात की जा रही हैं। सीएम ने किन्नौर के निचार में छात्रावास एकलव्य भवन का निर्माण कार्य पूरा करने में असफल रहे ठेकेदार के विरूद्ध कार्रवाही करने के निर्देश जारी किए क्योंकि इस भवन का निर्माण कार्य काफी अर्से से लंबित पड़ा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है