Covid-19 Update

2,00,085
मामले (हिमाचल)
1,93,830
मरीज ठीक हुए
3,418
मौत
29,823,546
मामले (भारत)
178,657,875
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल की 3 क्रिकेटर Paytm महिला चतुष्कोणीय सीरीज के लिए चुनी गईं

हिमाचल की 3 क्रिकेटर Paytm महिला चतुष्कोणीय सीरीज के लिए चुनी गईं

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल (Himachal) की तीन महिला क्रिकेट खिलाड़ी पेटीएम महिला चतुष्कोणीय सीरीज के लिए चयनित हुई हैं। अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने भारत ए और इंडिया बी महिलाओं की टीमों को चुना है जो बांग्लादेश महिला और थाईलैंड महिलाओं की विशेषता वाली पेटीएम चतुष्कोणीय टी 20 श्रृंखला में भाग लेंगी। यह टूर्नामेंट 16 जनवरी से 22 जनवरी तक पटना में आयोजित किया जाएगा। बीसीसीआई द्वारा घोषित की गई पेटीएम महिला चतुष्कोणीय सीरीज की इंडिया ए टीम में निकिता चौहान व रेणुका सिंह और इंडिया बी टीम के लिए तनुजा कंवर का चयन हुआ है।

 


यह भी पढ़ें :- सुंदरनगर के जितेंद्र ने अंतरराष्ट्रीय ग्रेपलिंग प्रतियोगिता में जीता सोना

 

हिमाचल के क्रिकेट इतिहास के लिए यह एक और उपलब्धि और गौरव है जिसमें महिला क्रिकेट खिलाडियों का विशेष महत्व है। इससे पहले हरलीन देओल को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के लिए चुना गया। सुषमा वर्मा के बाद वर्ल्ड कप में छोटे से पहाड़ी राज्य हिमाचल से देश का प्रतिनिधित्व करने वाली दूसरी खिलाड़ी होंगी। अंपायर वीरेंद्र शर्मा को पिछले सत्र के घरेलू सर्किट में सर्वश्रेष्ठ अंपायर के रूप में चुना गया है और मुंबई में पुरस्कार समारोह में सम्मानित किया गया।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों और हिमाचल के सभी जिलों में प्रतिभा की पहचान करने के लिए एचपीसीए ने प्रदेश के सभी ज़िलों में महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए सब सेंटर विकसित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल जैसे छोटे पहाड़ी राज्य की लड़कियों में खेल की जबरदस्त क्षमता है और अगर उन्हें सही पारिस्थिति और सुविधाएं दी जाती हैं जो राष्ट्रीय स्तर पर बहुत अच्छा कर सकती हैं। पूर्व में एचपीसीए महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा साबित की है। इनमें से 6 खिलाड़ियों को भारतीय टीम के लिए चयनित किया गया था। हिमाचल की महिला क्रिकेट खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और वह दिन दूर नहीं जब वे सीनियर टीम का मुख्य आधार बनेगीं।

अरुण बोले कि एचपीसीए महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ बुनियादी ढांचा और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यह उसी दिशा में हमारा कदम है। पिछले 19 वर्षों में बनाया गया बुनियादी ढांचा है जिसने सभी को एक विश्व स्तरीय मंच दिया है जिसने इस सफलता को संभव बनाया है और हम राज्य में अपने सभी खिलाड़ियों और जिलों को अंतर्राष्ट्रीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, ताकि अव्यक्त छिपा हो। हमारे क्रिकेटरों की क्षमता का एहसास राष्ट्रीय स्तर पर होता है और वे आने वाली पीढ़ियों के रोल मॉडल बन जाते हैं। उन्होंने एसोसिएशन के सभी चयनित खिलाड़ियों को बधाई दी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है