Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,414,471
मामले (दुनिया)
×

नाबालिग को किडनैप कर फिरौती मांगने के आरोपी दंपति को कोर्ट ने सुनाई ये सजा

नाबालिग को किडनैप कर फिरौती मांगने के आरोपी दंपति को कोर्ट ने सुनाई ये सजा

- Advertisement -

नाहन। सिरमौर जिला में 2015 में अपहरण कर फिरौती की डिमांड करने के मामले में जिला न्यायाधीश देवेंद्र शर्मा की अदालत ने आरोपी दंपति को दोषी करार देते हुए 3-3 साल के कठोर कारावास व 17-17 हजार रुपए जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने की सूरत में दोषी दंपति को 6 माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। दोषी दंपति प्रीति जदोन व श्याम सुंदर को आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी करार देते हुए उपरोक्त सजा सुनाई गई है।


यह भी पढ़ें: बीजेपी से निष्कासन के बाद “अनिल शर्मा” ले सकते हैं ये बड़ा निर्णय, पढे़ं किस पर छोड़ा दारोमदार

 


मामले की पैरवी कर रहे जिला न्यायवादी एमके शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि नरेश कुमार निवासी बागनंद त्रिलोकपुर ने 29 जनवरी 2015 को पुलिस थाना कालाअंब में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके छोटे भाई रामेश्वर का बेटा केशव घर नहीं लौटा है। जिसकी तलाश उन्होंने आसपास के क्षेत्रों व रिश्तेदारों के यहां भी की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। इसके बाद 30 जनवरी को नरेश के पड़ोसी किराएदार शकील अहमद के मोबाइल पर प्रीति फोन किया और अपहरण किए गए केशव के बारे में उसकी ताया नरेश से बात करवाने को कहा।

इस दौरान बात करने पर प्रीति ने केशव के अपहरण की बात कही और बदले में 15 लाख की फिरौती की मांग की। मामले की तफ्तीश कर रही पुलिस ने मोबाइल ईएमआई नंबर के आधार पर श्याम सुंदर निवासी अजीतपुर उत्तर प्रदेश का पाया। श्याम सुंदर, नरेश के पड़ोस में पत्नी प्रीति के साथ रहता था। इस बारे में जब पुलिस ने प्रीति से पूछताछ की तो उसने बच्चे के बारे में कोई जानकारी होने से मना कर दिया। इसके बाद 31 जनवरी 2015 को रात्रि करीब 9:15 बजे जब श्याम सुंदर और प्रीति के कमरे की तलाशी ली गई तो केशव फोल्डिंग की चारपाई के नीचे लिटाया हुआ पाया। किशोर के शरीर पर 11 चोटों के निशान पाए गए इस पर पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर मामला दर्ज किया। इसी मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने साक्ष्यों के आधार पर दोषी प्रीति व श्याम सुंदर को सजा सुनाई।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है