×

पंजाब सरकार के तीन साल पूरे, कैप्टन अमरिंदर बोले- जरूर लड़ेंगे अगला चुनाव

पंजाब सरकार के तीन साल पूरे, कैप्टन अमरिंदर बोले- जरूर लड़ेंगे अगला चुनाव

- Advertisement -

चंडीगढ़। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार (Capt Amarinder Singh Sarkar) के तीन साल मंगलवार को पूरे हो गए हैं। आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly elections) को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) का कहना है कि वह अभी भी जवान हैं और आने वाले विधानसभा चुनाव में वह जरूर चुनाव लड़ेंगे। सरकार के तीन साल पूरे होने पर सीएम अमरिंदर ने कहा कि पंजाब प्रत्येक क्षेत्र जिसमें आर्थिक उत्थान, बुनियादी ढांचा, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास, सांस्कृतिक मामले शामिल हैं, तरक्की और विकास की राह पर है।


यह भी पढ़ें: Corona से बचने के लिए राखी ने दी सलाह, कहा- प्लीज मेरी मान लो, वायरस छू भी नहीं पाएगा

वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने राज्य में आर्थिक उत्थान का जिक्र करते हुए कहा- ‘पंजाब ने अपनी आर्थिकता का पुर्नोधार किया है, क्योंकि पिछली अकाली-बीजेपी सरकार के घटिया वित्तीय प्रबंधों के साथ-साथ बुरी नीतियों ने राज्य को गंभीर वित्तीय संकट में डाल दिया था।

वित्त मंत्री ने कहा- ऐसा पहली बार हुआ है जब 6 मार्च, 2020 तक जीपीएफ एडवांस और सेवामुक्ति लाभों समेत कर्मचारियों के लाभों का कोई बकाया बाकी नहीं है। मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए पीएसपीसीएल की कुल सब्सिडी की अदायगी 31 मार्च से पहले कर दी जाएगी। पिछली सरकार से विरासत में मिले पावर सब्सिडी के 5500 करोड़ रुपये को घटाकर 2500 करोड़ रुपए पर लाया गया है और जो अगले साल तक क्लियर हो जाएगी।

देश में मंदी के बावजूद सरकार की आय 18 प्रतिशत हो गई है और खर्च तीन प्रतिशत हैं। वित्त मंत्री ने बताया कि राज्य ने हालिया बजट में कौशल विकास के लिए 20 गुना ज्यादा बजट उपबंध किए गए हैं और इसके अलावा समूचे बजट का 11 प्रतिशत हिस्सा शिक्षा के लिए रखा है। उन्होंने भरोसा दिया कि पंजाब के लोगों की मांगों को हमारे चुनावी घोषण पत्र के अनुसार पूरा किया जाएगा ।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है