Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

बिना लाइसेंस और परमिट के दवाई बेचने के दोषी को तीन साल की कैद

बिना लाइसेंस और परमिट के दवाई बेचने के दोषी को तीन साल की कैद

- Advertisement -

चंबा। बिना लाइसेंस और परमिट के दवाई बेचने पर दोषी को सीजेएम चंबा, अभय मंडियाल की अदालत ने तीन साल का कारावास और एक लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने की सूरत में दोषी को तीन माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। बिना लाइसेंस और परमिट के दवाइयां बेचने वालों के संदर्भ में स्वास्थ्य महकमें के पास कई शिकायतें पहुंचती रहती है। शिकायतों के आधार पर दवा निरीक्षक समय-समय पर जिले के विभिन्न जगहों पर दबिश देकर बिना लाइसेंस व बिना परमिट के दवाईयां बेचने वालों पर शिकंजा कसते हैं।

16 फरवरी 2008 को दवा निरीक्षक अपनी ड्यूटी के दौरान समोट गांव पहुंचे। जहां उन्होंने एक दुकान में दबिश दी। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया गया कि दोषी एलोपैथिक दवाएं बेच रहा था। उसने दावा कि वह इसका मालिक है। निरीक्षण के समय वो वहीं मौजूद था और मरीजों को भी देख रहा था। जबकि एलोपैथिक दवाओं की बिक्री के लिए स्टॉक किया गया। ड्रग इंस्पेक्टर के ड्रग लाइसेंस मांगने पर आरोपी एलोपैथिक दवाओं की बिक्री के लिए स्टॉक या एक पंजीकृत का वैध प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत नहीं कर सकता। लिहाज़ा मामला दर्ज हुआ और जांच के बाद न्यायालय में चालान पेश किया गया।


मंगलवार को सीजेएम चंबा अभय मंडियाल की अदालत ने आरोपी को तीन साल का कारावास और एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न अदा करने की सूरत में आरोपी को तीन माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। इस मामले की पैरवी जिला उप न्यायवादी चंबा कंवर उदय सिंह ने की।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है