Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

विवादों में उलझी साल की बिग बजट फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’

विवादों में उलझी साल की बिग बजट फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’

- Advertisement -

मुंबई। 8 नवंबर को दिवाली के मौके पर रिलीज होने वाली इस साल की बिग बजट फिल्म ‘ठग्स आफ हिंदुस्तान’ विवादों में उलझ गई है। यूपी के जौनपुर एसएजीएम पंचम कोर्ट में जाति विशेष को अपमानित किए जाने एवं भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए वकील हंसराज चौधरी ने ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ फिल्म के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा, डायरेक्टर विजय कृष्णा और एक्टर आमिर खान के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इसके लिए ‘ठग्स आफ हिंदुस्तान’ का टाइटल बदलने एवं मल्लाह जाति के पहले फिरंगी शब्द को हटाने के लिए राष्ट्रपति को भी ज्ञापन सौंपा है।
बता दें कि जिलाधीश द्वारा सौंपे गए इस ज्ञापन में लिखा है कि फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ में उनकी जाति को ‘फिरंगी’ शब्द से संबोधित कर अपमानित किया गया है। जबकि परिवादी के वकील हिमांशु श्रीवास्तव व ब्रजेश सिंह का कहना है कि फिल्म को प्रमोट करने के लिए और अधिक मुनाफा कमाने  के लिए फिल्म का ऐसा नाम रखा गया है। इस परिवाद में यह भी कहा गया है कि फिल्म की कहानी केवल कानपुर जिले की है।
ऐसे में टाइटल ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ रखना फिल्मकारों की बुरी भावना को दिखाता है। बता दें कि यह बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज्यादा बजट वाली फिल्म है। यह फिल्म 1839 के एक उपन्यास ‘कंफेशंस ऑफ ए ठग’ पर आधारित है। ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ को आईमैक्स फॉर्मेट में बनाया गया है। यह फिल्म एक ऐसे ठग की कहानी को बयां करती है जिसका गैंग 19वीं सदी की शुरुआत में ब्रिटिश भारत में अंग्रेजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर देता था। एक समय में अपनी रोचक कहानी के कारण यह ब्रिटेन का बेस्‍ट-सेलर क्राइम उपन्‍यास बन गया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है