×

फिर तूफान की चपेट में Himachal, Una में आंधी का कहर

फिर तूफान की चपेट में Himachal, Una में आंधी का कहर

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल में तेज आंधी, बारिश की आशंका जताते हुए मौसम विभाग की चेतावनी शनिवार को तब सही साबित हुई, जब ऊना में आंधी का कहर टूट पड़ा। शाम करीब पांच बजे आसमान में घने बादल छा गए। आंधी आने से दुकानों के ऊपर लगे होर्डिंग हवा में उड़ गए। कई पेड़ सड़कों पर गिर गए। कई स्थानों पर बिजली की तारें टूटने से बिजली आपूर्ति भी काफी देर तक बाधित रही।


बंगाणा, गगरेट, ईसपुर, संतोषगढ़ सहित अन्य स्थानों में पेड़ गिरने से यातायात व्यवस्था भी ठप्प रही। मलाहत गांव में घर के बाहर खड़ी की हुई कार पर एक पेड़ आकर गिर गया, जिससे कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत यह थी कि कार में कोई सवार नही था, अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। जिला भर में आंधी चलने से बिजली भी कई घंटों तक गुल रही। कांगड़ा और धर्मशाला में भी आसमान पर काले बादल घिर आए हैं और तेज हवाओं का सिलसिला जारी है।

अगले दो दिन रह सकता है यही मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले 2 दिन उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर तूफान और आंधी आने की आशंका है। राजस्थान के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी आ सकती है। तूफान और आंधी का कारण नए पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना माना जा रहा है। मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों, ओडिशा और झारखंड में 50-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी दी है।

आसमानी बिजली गिरने से 3 गायों की मौत

गोहर। तरौर में आसमानी बिजली गिरने से 3 गायों की मौत हो गई है। प्रधान बालहडी चंपा ठाकुर ने बताया कि 3 गायों में एक गाय गर्भवती बताई जा रही है। गांव तरौर के विद्या सागर की गौशाला में यह आसमानी बिजली गिरी है। गांव में दूसरी बार ऐसा हुआ है। विद्या सागर  IPH में कार्यरत है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है