Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Corona संशयः अमेरिका से लौटी बुजुर्ग Tibetan woman ने Dharamshala का चढ़ाया पारा

Corona संशयः अमेरिका से लौटी बुजुर्ग Tibetan woman ने Dharamshala का चढ़ाया पारा

- Advertisement -

मैक्लोडगंज। अमेरिका से बीती 20 मार्च को धर्मशाला (Dharamshala) लौटी निर्वासित तिब्बती महिला (Tibetan woman) के संक्रमित होने की आंशका ने धर्मशाला का पारा चढ़ा दिया है। इसके चलते महिला को डेलेक हॉस्पिटल धर्मशाला में दाखिल किया गया है। वह एक वर्ष तक अमेरिका में रहने के बाद 13 मार्च को दिल्ली पहुंची व वहां से 20 मार्च को धर्मशाला पहुंची थी। कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद भी निर्वासित तिब्बती महिला व उसके परिजनों ने यह जानकारी छुपाई कि वह अमेरिका (America) से वापस धर्मशाला लौटी हैं।

ये भी पढ़ेः Corona in India : 24 घंटे में 1007 नए मामले, 23 लोगों की गई जान

जिला प्रशासन अब इस मामले को लेकर जांच में जुट गया है। महिला धर्मशाला के समीप नोर्बोर्लिंग्का इंस्टिट्यूट के समीप अपने बेटे के घर में ठहरी हुई थी। 26 मार्च को उक्त महिला  को जुकाम,बुखार व अन्य लक्षण पाए जाने पर उसके परिजनों ने हांगकांग में रह रही दूसरी बेटी जोकि मेडिकल लाइन से संबंधित है कि सलाह पर कुछ दवाई देना शुरू किया लेकिन आराम ना होने पर उसे 15 अप्रैल को धर्मशाला के डेलेक हॉस्पिटल (Delek Hospital) में दाखिल करवाया गया। उसके बाद अब तिब्बती महिला के सैंपल टेस्ट के लिए भेजें हैं। तिब्बतियन सेटलमेंट अधिकारी धर्मशाला कुंगा त्सेरिंग के मुताबिक महिला के हॉस्पिटल में दाखिल होने की सूचना मिलने के बाद इस मामले में जानकारी जुटाई जा रही है।


जिला प्रशासन से मिली हिदायतों के बाद निर्वासित तिब्बती समुदाय को अपनी.अपनी जानकारी सांझा करने को कहा गया था। इस मामले में भी जांच की जा रही है। उधर, डेलेक हॉस्पिटल की मेडिकल अफसर तेंजिन नामदोल ने बताया कि निर्वासित तिब्बती महिला की टेस्ट रिपोर्ट नेगिटिव आई है। उन्होंने क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर लिया है ऐसे में कोई खतरा नहीं है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है