Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

कोरोना अपडेटः कितने लोग निगरानी में, अब तक कितने सैंपल Negative- जानिए

कोरोना अपडेटः कितने लोग निगरानी में, अब तक कितने सैंपल Negative- जानिए

- Advertisement -

शिमला। कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर हिमाचल (Himachal) में अभी तक राहत की बात है। तीन पॉजिटिव मामलों के अलावा कोई भी मामला अभी तक पॉजिटिव नहीं आया है। अब तक 196 कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांचे जा चुके हैं। इनमें से 193 नेगेटिव आए हैं। आज भी 17 सैंपलों की जांच डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्तपाल टांडा व आईजीएमसी शिमला में की गई। सभी सैंपल नेगेटिव (Negative) पाए गए हैं। वहीं, विदेशों से हिमाचल लौटे 2870 लोग अभी तक निगरानी में रखे जा चुके हैं। इनमें से 857 का 28 दिन का निगरानी पीरियड पूरा हो चुका है। साथ ही 173 हिमाचल के बाहर चले गए हैं। 1730 को होम क्वारंटाइव व आइसोलेशन (Home quarantine and isolation) पर रखा गया है। कांगड़ा जिला में सबसे ज्यादा 804 लोग विदेश से आए हैं। 358 का निगरानी पीरियड पूरा हो चुका है। 140 लोग बाहर चले गए हैं। 273 होम क्वारंटाइन व आइसोलेशन में हैं।

यह भी पढ़ें: मन की बात: कोरोना मरीज से PM की बात सुनकर लोगों के मन से दूर हुई भ्रांतियां

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने बताया कि टांडा मेडिकल कॉलेज में 12 और आईजीएमसी शिमला में 5 सैंपल लिए गए और सभी 17 मामलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए भारत सरकार के निर्देशों पर सख्ती से अमल किया जाए और सीमावर्ती क्षेत्रों में भोजन और ठहरने की सुविधा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं, ताकि अन्य राज्यों से आने वाले लोगों से प्रदेश में इस वायरस का संक्रमण ना फैल पाए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बारे में लोगों को नियमित रूप से जानकारी प्रदान की जानी चाहिए और यह भी सुनिश्चित बनाए जाए कि आवश्यक वस्तुओं की कहीं भी कमी न हो। इस रोग से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए लोगों को अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए। उन्होंने प्रदेश की जनता से अनुरोध किया है कि इस वायरस से बचाव की दिशा में प्रदेश सरकार के प्रयासों में अपना सहयोग दें।

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने कहा कि मैसर्ज इन्नोवा कैपटैब लिमिटेड बद्दी के मनोज अग्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग को हाईड्रॉक्सी क्लोरोक्विन की 1,50,000 गोलियां दान की हैं। चंडीगढ़ डिस्टीलर्स बॉटलर्स लिमिटेड के अध्यक्ष ने 700 लीटर हैंड सैनिटाइजर जबकि एचडीएमए ने विभाग को हैंड सैनिटाइजर की 4500 बोतल भेंट की हैं। उन्होंने इस योगदान के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है